scriptहायर सेकंडरी की मेधा सूची में शामिल सुमित ने साझा की जरूरी बातें | MP Bpard Result : Sumit included in merit list of Higher Secondary | Patrika News

हायर सेकंडरी की मेधा सूची में शामिल सुमित ने साझा की जरूरी बातें

locationसिंगरौलीPublished: May 25, 2023 10:09:47 pm

Submitted by:

Ajeet shukla

सपना एम्स से डॉक्टरी की पढ़ाई करना है ….

Sumit included in the merit list of Higher Secondary

Sumit included in the merit list of Higher Secondary

सिंगरौली. बोर्ड परीक्षा में शामिल होने जा रहे हैं और किसी विषय से डर लग रहा है तो गुरुवार को माध्यमिक शिक्षा मंडल की ओर से जारी हायर सेकंडरी की परीक्षा में उत्कृष्ट अंक हासिल कर प्रदेश की मेधा सूची में शामिल होने वाले सुमित से प्रेरणा लेने की जरूरत है।
प्रदेश की मेधा सूची में शामिल सरस्वती उमावि वैढऩ के छात्र सुमित तिवारी ने अपना अनुभव साझा करते हुए कई ऐसी बात बताई जो आपके लिए जरूरी हो सकती है। उनका सपना एम्स से डॉक्टरी की पढ़ाई करना है। सुमित कहते हैं कि उन्हें ये सफलता गुरुजनों के मार्गदर्शन और माता-पिता की प्रेरणा से मिली है। बोर्ड परीक्षा में शामिल होने जा रहे छात्र-छात्राओं के लिए उनका संदेश है कि जिस विषय में डर लगता है।
उसमें अधिक मेहनत करें। उन्हें भौतिक विज्ञान कमजोर लगता था, लेकिन उसमें उन्हें 95 अंक प्राप्त हुए हैं। बोले, कई बार के अभ्यास से कठिन विषय सरल लगने लगा। सुमित को इस बार मेडिकल कॉलेज की प्रवेश परीक्षा नीट में संतोषजनक परिणाम नहीं मिले हैं। लेकिन वे हिम्मत हारने वालों में से नहीं हैं। अभी अपनी तैयारी जारी रखेंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो