script

सिंगरौली को सुशासन का मॉडल जिला बनाना आसान

locationसिंगरौलीPublished: Jan 25, 2021 10:22:28 pm

Submitted by:

Ajeet shukla

जनप्रतिनिधियों ने मंच से की अधिकारियों की तारीफ …..

MP inspired to make Singrauli a model district of good governance

MP inspired to make Singrauli a model district of good governance

सिंगरौली. जिले में आमजन के लिए शासन से जारी निर्देशों के अनुरूप बेहतर कार्य किया जा रहा है। कार्य को और बेहतर करते हुए सिंगरौली को सुशासन का मॉडल बनाया जाएगा। लोक सेवा व सुशासन पर आधारित जिला स्तरीय कार्यक्रम में सीधी सांसद रीति पाठक ने अधिकारियों को कुछ ऐसे ही शब्दों से निर्देशित किया।
सांसद ने लोगो को सेवाएं तत्परतापूर्वक प्रदान कर आवेदकों के साथ अच्छा व्यवहार भी किया जाए। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि लोक सेवा में प्राप्त आवेदनों का समय सीमा में निराकरण कर आवेदकों को सहूलियत प्रदान करना ही सुशासन है। इस मौके पर देवसर विधायक सुभाष वर्मा ने कहा कि लोक सेवा गारंटी के तहत जिस तरह से आवेदनों का निराकरण हो रहा है।
आम नागरिकों को इस सेवा से लाभ मिल रहा है। इसे सराहा जाना चाहिए। जिले में मुख्यमंत्री का सपना पूरा हो सकेगा। जिला पंचायत के अध्यक्ष अजय पाठक ने भी लोक सेवा गांरटी अधिनियम के प्राप्त आवेदन पत्रों का निराकरण पर संतुष्टि जाहिर की। कलेक्टर राजीव रंजन मीना ने इस मौके पर कहा कि जिले में लोक सेवा के 6 केंद्र संचालित किए जा रहे हैं।
जिला मुख्यालय के अलावा तहसील मुख्यालयों में भी सेवाओं का लाभ निर्धारित समय पर प्राप्त हो रहा है। आयुष्मान पंजीयन व आधार कार्ड भी लोक सेवा केंद्रों में बनाए जा रहे हैं। इसी तरह अन्य सुविधाएं भी दी जा रही है। इस अवसर पर आवेदकों को ऋण पुस्तिका सहित अन्य प्रमाण पत्र का वितरण किया गया। कार्यक्रम में सीइओ जिला पंचायत साकेत मालवीय सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

ट्रेंडिंग वीडियो