scriptसीमा पर चौकसी बढऩे से पहले पहुंच चुकी धान की बड़ी खेप, छापामार कार्रवाई में पकड़ाई | MP: Singrauli police administration caught UP paddy for sale of paddy | Patrika News

सीमा पर चौकसी बढऩे से पहले पहुंच चुकी धान की बड़ी खेप, छापामार कार्रवाई में पकड़ाई

locationसिंगरौलीPublished: Nov 12, 2021 11:15:47 pm

Submitted by:

Ajeet shukla

पुलिस और राजस्व की संयुक्त टीम ने जब्त किया 200 बोरी धान …..

MP: Singrauli police administration caught UP paddy for sale of paddy on support price

MP: Singrauli police administration caught UP paddy for sale of paddy on support price

सिंगरौली. जिले की सीमाओं पर चौकसी होने से पहले धान की बड़ी खेप का बिचौलिओं ने भंडारण कर लिया है। शुक्रवार को देवसर ब्लाक के देवगवां में जियावन पुलिस व राजस्व की संयुक्त कार्रवाई मेें दो सौ बोरी धान पकड़ी गई है। टीम की ओर से धान जब्ती की कार्रवाई की जा रही है लेकिन आरोपी शिवसागर पिता श्रीलाल यादव मौके से फरार है। पुलिस ने बताया कि देवसर ब्लाक के ग्राम देवगवां, उमरहर, झखरावल एवं इटार में मुखबिरों द्वारा अवैध धान भंडारण किए जाने की सूचना मिली।
एसडीएम आकाश सिंह के निर्देश पर जियावन टीआइ कपूर त्रिपाठी सहित राजस्व एवं पुलिस की टीम ने छापामार कार्रवाई किया। मौके पर पहुंचकर ग्राम देवगवां में शिवसागर पिता श्रीलाल यादव के घर में बने गोदाम में उत्तर प्रदेश सरकार की सील लगी हुई 200 बोरी धान टीम ने जब्त कर लिया। टीम ने धान को जब्त कर गोदाम को सीज कर दिया है। वहीं शिवसागर के खिलाफ जियावन थाने में मामला दर्ज कर लिया गया है। छापामार कार्रवाई में पुलिस टीम के साथ देवसर नायब तहसीलदार राजकुमार रावत के साथ पटवारी उपस्थित रहे।
झखरावल में 150 बोरी अवैध धान जब्त
देवसर ब्लाक में शुरू हुई कार्रवाई क्रमश: जारी है। देर शाम ग्राम झखरावल में राजस्व व पुलिस की टीम ने दबिश दिया है। जहां आनंद लाल पिता भाईलाल साकेत के दुकान से लगभग 150 बोरी अवैध धान को जांच दल की ओर से जब्त कर दुकान को सीज किया गया है। आनंद लाल के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज करने की कार्रवाई की जा रही है। एसडीएम ने बताया है कि इस तरह की कार्रवाई अभी निरंतर जारी रहेगी।
बार्डर पर निगरानी मेें लापरवाही
जिला प्रशासन के निर्देश के बाद जिले की सीमाओं पर सख्ती बरती जा रही है। यहां राजस्व की टीम निगरानी कर रही है कि अन्य राज्यों से धान की खेप जिले में न आ सके लेकिन यह जानकर हैरानी होगी कि चितरंगी व देवसर की सीमा पर निगरानी में लगा अमला लापरवाही बरत रहा है। क्योंकि धान खरीदी के दौरान कई ऐसे मामले सामने आते हैं जिसमें बाहर से धान की खेप ले आकर यहां समितियों में बिक्री की जाती है। निगरानी दल पर सख्ती बरतने की जरूरत है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो