scriptसाहब, बिजली की व्यवस्था में सुविधा कम, समस्या है ज्यादा | MPEB organizes camp for electricity consumers in Singrauli | Patrika News

साहब, बिजली की व्यवस्था में सुविधा कम, समस्या है ज्यादा

locationसिंगरौलीPublished: Jul 24, 2021 11:21:30 pm

Submitted by:

Ajeet shukla

अधिकारियों से उपभोक्ताओं ने की शिकायत …..

MPEB organizes camp for electricity consumers in Singrauli

MPEB organizes camp for electricity consumers in Singrauli

सिंगरौली. साहब, बिजली का कनेक्शन लिया सुविधा के लिए, लेकिन सुविधा कम समस्या ज्यादा मिल रही है। मनमानी कटौती की समस्या तो है ही भेजे जा रहे मनमानी बिल भी परेशानी की वजह बन रही है। करीब-करीब हर महीने मीटर रीडिंग से इतर बिल भेज दिया जाता है।
शनिवार को एमपीइबी की ओर से आयोजित समस्या निवारण शिविर में बिजली अधिकारियों से एक उपभोक्ता द्वारा कुछ ऐसी ही शिकायत की गई। शिविर में पहुंची कुल 277 शिकायतों में ज्यादातर शिकायत बिजली के बिल को लेकर रही। बिजली कंपनी के शहर संभाग वैढऩ के कार्यालय परिसर में आयोजित शिविर में बिजली बिल के अलावा मीटर रीडिंग की भी शिकायत पहुंची।
सुबह से शुरू बारिश के बावजूद लोग भीगते हुए शिविर में समस्या निवारण के लिए पहुंचे। एक्जीक्यूटिव इंजीनियर (शहर) अजीत सिंह बघेल सहित अन्य अधिकारियों ने शिविर में रहकर समस्याओं का निराकरण कराया। जिन समस्याओं का निराकरण नहीं किया जा सका, उनके लिए उपभोक्ताओं से समय लिया गया। साथ ही संबंधित सेक्शन अधिकारियों को समय-सीमा के भीतर समस्या निराकरण का निर्देश दिया गया।
बिजली अधिकारियों के मुताबिक शिविर में सबसे अधिक शिकायत बिजली के बिल संबंधित आई। शिविर में 236 उपभोक्ताओं ने बिल से संबंधित शिकायत करते हुए आवेदन दिया। मीटर रीडिंग की 31 शिकायतें दर्ज कराई गई। इसके अलावा अन्य समस्याओं की 10 शिकायत की गई। अधिकारियों ने प्राप्त सभी 277 शिकायतों को गंभीरता से लिया और उनके निवारण का आश्वासन दिया। कई शिकायतों का तत्काल ही निराकरण कराया।
शिविर के उद्घाटन अवसर पर अधिकारियों ने उपस्थित उपभोक्ताओं को कहा कि वह बिजली से संबंधित किसी भी तरह की शिकायत कभी भी कार्यालय समय में कर सकते हैं। उनकी समस्याओं का निराकरण किया जाएगा। साथ ही उपभोक्ताओं से अपील की गई कि वह बिल का भुगतान प्रत्येक महीने समय पर करें। ताकि अगले महीने के बिल में अधिक भार नहीं आए। अधिकारियों ने कहा कि आमतौर पर गड़बड़ी तभी होती है, जब नियमित तौर पर बिल नहीं जमा किया जाता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो