scriptसीधी-सिंगरौली हाइवे का करोड़ों रुपए से होगा कायाकल्प | MPRDC will sidhi-Singrauli highway repaired | Patrika News

सीधी-सिंगरौली हाइवे का करोड़ों रुपए से होगा कायाकल्प

locationसिंगरौलीPublished: Dec 15, 2019 01:59:54 pm

Submitted by:

Ajeet shukla

एमपीआरडीसी ने शुरू की प्रक्रिया….

MPRDC will sidhi-Singrauli highway repaired

MPRDC will sidhi-Singrauli highway repaired

सिंगरौली. देर से ही सही आखिरकार सीधी-सिंगरौली हाइवे के कायाकल्प की कवायद शुरू हो गई है। एमपीआरडी की ओर से हाइवे के कायाकल्प को लेकर टेंडर जारी कर दिया गया है।

टेंडर 78 किलोमीटर तक की सडक़ को दुरुस्त करने के लिए किया गया है। इसकी न्यूनतम लागत 8.78 करोड़ रुपए आंकी गई है। हालांकि सडक़ का कायाकल्प करने को लेकर कितने बजट का प्रस्ताव आएगा, यह निविदा खुलने के बाद ही मालूम हो सकेगा।
गौरतलब है कि खस्ताहाल सडक़ को दुरुस्त करने के लिए लंबे समय से मांग की जा रही है। सडक़ पर आए दिन हो रही दुर्घटनाओं और धूल के चलते हो रहे वायु प्रदूषण के मद्देनजर जनप्रतिनिधियों ने शासन स्तर पर कई बार हाइवे को दुरुस्त करने की मांग की।
कलेक्टर केवीएस चौधरी की ओर से पुरजोर कोशिश की गई। जिसका परिणाम यह रहा कि राजमार्ग के कायाकल्प की कवायद शुरू हो गई। बता दें कि कांग्रेस के प्रदेश सचिव अमित द्विवेदी की ओर से मुख्यमंत्री व पीडब्ल्यूडी मंत्री से कईबार सडक़ के कायाकल्प की मांग की गई है
छह महीने के भीतर पूरा हो जाएगा कार्य
निविदा के मुताबिक एजेंसी को छह महीने के भीतर हाइवे का कायाकल्प संबंधित कार्य पूरा करना है। इस तरह से सीधी व सिंगरौली के अलावा इस रास्ते आने व जाने वाले रीवा और सतना सहित अन्य जिलों के लोगों को छह महीने के भीतर ही बड़ी राहत मिल जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो