scriptआज सिंगरौली में श्रमिक सम्मेलन को संबोधित करेंगे CM शिवराज, इस तरह होगा पूरा कार्यक्रम | mukhyamantri Shivraj singh chauhan in singrauli visit | Patrika News

आज सिंगरौली में श्रमिक सम्मेलन को संबोधित करेंगे CM शिवराज, इस तरह होगा पूरा कार्यक्रम

locationसिंगरौलीPublished: May 23, 2018 02:07:26 pm

Submitted by:

suresh mishra

सिंगरौली में दो घंटे रुकेंगे सीएम, दौरा कार्यक्रम में देर शाम संशोधन

mukhyamantri Shivraj singh chauhan in singrauli visit

mukhyamantri Shivraj singh chauhan in singrauli visit

सिंगरौली। मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान का सिंगरौली दौरा संशोधित हो गया है। अब वे सिंगरौली में केवल दो घंटा रुकेंगे और प्रस्थान कर जाएंगे। प्रशासनिक सूत्रों के अनुसार मुख्यमंत्री चौहान हेलीकॉप्टर से सीधा कार्यक्रम स्थल पर पहुंचेंगे। वे एनसीएल ग्राउण्ड बेलौंंजी में बुधवार अपराह्न करीब तीन बजे होने वाले श्रमिक सम्मेलन में बतौर मुख्य अतिथि शामिल होंगे। कार्यक्रम में संशोधन के बाद आनन-फानन में एनसीएल ग्राउण्ड के पास ही हेलीपेड बनाया गया।
मुख्यमंत्री चौहान सम्मेलन को सम्बोधित कर शाम करीब पांच बजे हेलीकॉप्टर से प्रस्थान कर जाएंगे। कार्यक्रम की अध्यक्षता जिला प्रभारी मंत्री राजेन्द्र शुक्ल करेंगे जबकि विशिष्ट अतिथि सांसद रीति पाठक, विधायक रामलल्लू बैस, राजेन्द्र मेश्राम, कुंवर सिंह टेकाम, सरस्वती सिंह, कमलेश्वर पटेल, जिला पंचायत अध्यक्ष अजय पाठक, नगर निगम महापौर प्रेमवती खैरवार, निगम अध्यक्ष चंद्रप्रताप विश्वकर्मा, सिंगरौली विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष वीरेन्द्र मिश्रा होंगे।
पाश्र्व गायक तिवारी की प्रस्तुति आज
गत वर्ष की भांति सिंगरौली महोत्सव का आयोजन 23 एवं 24 मई को किया जा रहा है। महोत्सव का आगाज शाम को होगा। बॉलीवुड नाइट में गायक तिवारी अपनी टीम के साथ साथ महोत्सव का आगाज करेंगे।
सीएम आगमन को लेकर पुलिस अलर्ट
ऊर्जाधानी में जनकल्याण सम्बल योजना में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के आगमन को लेकर सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद बनाई गई है। 720 जवानों का शहर के अलग-अलग प्वाइंट पर सख्त पहरा रहेगा, ताकि परिंदा भी पर न मार सके। शहर में सुरक्षा के मद्देनजर जबरदस्त बंदोबस्त किया गया।
शहर के चारों ओर नाकेबंदी

शहर के चारों ओर नाकेबंदी की गई। वहीं हेलीपैड से लेकर उनके गुजरने वाले मार्गों पर भी जगह-जगह फोर्स तैनात रहेगी। सुरक्षा में कोई चूक न हो इसके लिए पुलिस अधीक्षक विनीत जैन की मौजूदगी में पुलिस अधिकारियों व जवानों को सभी गतिविधियों के बारे में बता दिया गया है। पुलिस अधीक्षक विनीत जैन ने कहा कि सीएम दौरे को लेकर पुलिस के पुख्ता इंतजाम हैं।
सादी वर्दी में भी जवानों को तैनात किया

सभी टीआई को जरूरी दिशा निर्देश दे दिए गए हैं। उन्होंने बताया कि मुख्यमन्त्री के प्रोग्राम को लेकर पुलिस ने सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं। एएसपी की देखरेख में करीब 720 जवान सुरक्षा व्यवस्था को सम्भालेंगे। सादी वर्दी में भी जवानों को तैनात किया गया है। कहा कि वीआईपी डयूटी में किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेगी।
एनसीएल से मांगे 100 जवान
सुरक्षा व्यवस्था में कोई कमी न हो। इसके लिए जिला प्रशासन ने एनसीएल से 100 जवानों की मदद मांगी है। उपखण्ड अधिकारी सिंगरौली ने एनसीएल को बकायदे पत्र लिखकर मंगलवार को सुरक्षा कर्मियों को एसपी कार्यालय में उपस्थित होने की बात कही है। बताया गया है कि 720 जवान पुलिस प्रशासन से होंगे। वहीं एनसीएल से 100 जवान दिये जायेंगे, ताकि सुरक्षा व्यवस्था में कोई चूक न हो सके।
यहां होगी वाहनों की पार्किंग
सासन, बीजपुर, रजमिलान, करामी, सेमरिया की तरफ से आने वाले लोगों के लिए वाहनों की पार्किंग व्यवस्था रामलीला मैदान बैढऩ में कराईगई है। वहीं चितरंगी, मोरवा, गोरबी, जयंत, निगाही, नवानगर, बहरी, देवसर, बरगवां, सरई, लंघाडोल, माड़ा, परसौना, खुटार तरफ से आने वाले लोगों के लिए कृषि उपज मंडी बैढऩ में वाहनों को खड़ी करेंगे। इधर, विंध्यनगर, तेलगवां, जयनगर, जुआड़ी, गहिलगढ़, ढोंटी, जमुआ, शक्तिनगर, अनपरा तरफ से आये लोगों के लिए एनसीएल ग्राउंड बैढऩ में वाहनों को खड़ा करने की व्यवस्था बनाईगईहै। सेन्ट जोसफ स्कूल बैढऩ में वीआईपी पार्किंग रहेगी। उक्त पार्किग स्थानों पर पुलिस अधिकारी एवं पर्याप्त बल सुरक्षा के लिए लगाये गए हैं।
आप एवं कांग्रेस ने किया विरोध
बैढऩ के एनसीएल ग्राउण्ड में बुधवार को होने जा रहे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के कार्यक्रम का आम आदमी पार्टी एवं कांग्रेस ने विरोध किया है। आप युवा शक्तिके रीवा जोन प्रभारी संदीप साहू ने कहा कि सिंगरौली पिछड़े जिलों में है। आप युवा शक्ति मुख्यमंत्री को काले झंडे दिखाएगी। वहीं युवक कांग्रेस ने भी मुख्यमंत्री को काले झंडे दिखाएगी। युवक कांग्रेस ने भी मुख्यमंत्री के कार्यक्रम का विरोध किया है। युवक कांग्रेस के साथ एनएसयूआई के कार्यकर्ता भी शामिल होंगे। एनएसयूआई जिला अध्यक्ष पंकज पाण्डेय ने कहा कि मुख्यमंत्री के कार्यक्रम में एवं सिंगरौली महोत्सव के नाम पर करोड़ों रुपए खर्च किए जा रहे हैं जबकि जिले की गरीब जनता पानी और बिजली के लिए परेशान है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो