scriptMunicipal corporation's action limited only to removal of wheelbarrow | केवल ठेला खोमचा हटाने तक सीमित नगर निगम की कार्रवाई | Patrika News

केवल ठेला खोमचा हटाने तक सीमित नगर निगम की कार्रवाई

अफसरों को नजर नहीं आ रहा फुटपाथ व नालों पर रसूखदारों का अतिक्रमण ....

सिंगरौली

Published: December 22, 2021 12:24:25 am

सिंगरौली. स्वच्छता अभियान के तहत शुरू कवायद में बैढऩ बस स्टैंड व आस-पास के बाजार में फुटपाथ पर लगने वाली दुकानों को हटा दिया गया। शहरी क्षेत्र को सुंदर बनाने और आवागमन में समस्या के मद्देनजर अतिक्रमण हटाने की कवायद शुरू की गई। यह बात और है कि नगर निगम अधिकारियों की ओर से जिला मुख्यालय में शुरू की गई अतिक्रमण हटाने की कवायद केवल ठेला, खोमचा और फुटपाथ पर दुकान लगाने वालों तक ही सीमित रही।

निगम आयुक्त आरपी सिंह के निर्देश पर सोमवार को शुरू अतिक्रमण हटाने की कवायद में गल्ला मंडी के सामने सडक़ पर लगने वाली सब्जी व फल विक्रेताओं को हटाया गया। मल्हार पार्क की बाउंड्रीवाल से सटकर लगने वाली दुकानों को भी निगम की टीम ने अनुमति नहीं दी। बस स्टैंड जाने वाली सडक़ के फुटपाथ पर और पीछे की ओर शराब की दुकान के सामने ठेला पर लगने वाली दुकानों को भी हटा दिया गया।
Municipal corporation's action limited only to removal of wheelbarrow
Municipal corporation's action limited only to removal of wheelbarrow
निगम अमले की ओर से सभी को निर्धारित स्थानों में दुकान लगाने का निर्देश दिया गया। साथ ही चेतावनी दी गई कि अब आगे से प्रतिबंधित स्थान या फिर फुटपाथ पर दुकान लगाई गई तो सख्त कार्रवाई के साथ जुर्माना लगाया जाएगा। साथ ही दुकान का सारा सामान जब्त कर लिया जाएगा। वैसे तो दावा है कि फुटपाथ पर अतिक्रमण हटाओ अभियान अभी जारी रहेगा, लेकिन अब देखना यह है कि निगम अधिकारी कहां तक सफल होते हैं।
सभी के लिए तय किया गया स्थान
निगम अधिकारियों के मुताबिक सब्जी की दुकान कृषि उपज मंडी में लगाने का निर्देश है। फल विक्रेताओं के लिए गल्ला मंडी परिसर में स्थान सुरक्षित किया गया है। चाट-फुल्की, बाटी-चोखा सहित अन्य खाद्य सामग्री के लिए बिरसा मुंडा प्रतिमा वाले परिसर में स्थान निर्धारित किेया गया। अंडा व मछली सहित अन्य मांसाहार से संबंधित बाजार में गल्ला मंडी में सामने व फल विक्रेताओं के पीछे का स्थान निर्धारित किया गया है। निर्देश है कि सभी निर्धारित स्थान में ही दुकान लगाएं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

CM चन्‍नी का बड़ा आरोप, जाते-जाते ईडी के अफसरों ने कहा, ‘PM का दौरा याद रखना’भारत विरोधी कंटेंट चलाने वाले यूट्यूब चैनलों के खिलाफ होगा एक्शन- अनुराग ठाकुरभारत ने निर्धारित अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर बैन 28 फरवरी तक बढ़ायाभाजपा की स्टार प्रचारकों की लिस्ट से 8 महत्वपूर्ण नेता और केंद्रीय मंत्री गायब, BJP ने साइड कर दिया?अपर्णा यादव और स्वामी प्रसाद मौर्य की बेटी को BJP ने बनाया पोस्टर GirlUP PCS Main 2021 Postponed: यूपी पीसीएस की मुख्य परीक्षा स्थगित, ये हैं नयी तारीखरेगिस्तान में यहां छुपा है 4800 खरब लीटर पानी का खजानाकल होगा Toyota का धमाका! नए सेग्मेंट में एंट्री के साथ लॉन्च होगी नई पिक-अप Hilux, जानिए क्या है इसमें ख़ास
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.