scriptएनसीएल के कर्मचारियों को धमकी देकर पैसा वसूलने वाले आरोपी गिरफ्तार | NCL employees arrested for allegedly charging money | Patrika News

एनसीएल के कर्मचारियों को धमकी देकर पैसा वसूलने वाले आरोपी गिरफ्तार

locationसिंगरौलीPublished: Oct 21, 2018 05:43:58 pm

Submitted by:

Anil singh kushwah

साथी कर्मचारी ने रची थी साजिश

NCL employees arrested for allegedly charging money

NCL employees arrested for allegedly charging money

सिंगरौली. एनसीएल की कोयला परियोजनाओं के कर्मचारियों को डरा-धमकाकर उनसे अवैध वसूली करने वाले आरोपी को जयंत पुलिस ने गिरफ्तार किया है। घटना के बारे में जानकारी देते हुये विन्ध्यनगर टीआई अरूण पाण्डेय ने बताया कि गत दिनों सुनीता केवट निवासी लक्ष्मी मार्केट जयंत द्वारा पुलिस चौकी जयंत में सूचना दी गयी कि उसका पति जय प्रकाश केवट 13 अक्टूबर को बहन सोनिया केवट के घर ग्राम टंगापाथर जाने को बोलकर गए थे लेकिन अभी तक नहीं लौटे। उसने आज जब अपने पति को फोन किया तो पता चला कि वह वहां गया ही नहीं था। तब उसने पति के आफिस पता किया तो अधिकारियों द्वारा बताया गया कि जय प्रकाश केवट ड्यूटी पर आया ही नहीं।
जयंत पुलिस ने की कार्रवाई
जिसके बाद उसकी पत्नी के मोबाइल में एक फोन आया जिसमें उसे बताया गया कि तुम्हारा पति रेहटा बीना में एक जगह शराब पीकर छेड़छाड़ किया है लोग उसको मारपीट रहे हैं। तुम 20 हजार रुपए हमारे एकाउन्ट में जमा कर दो तो समझौता करवाकर उसको छुड़वा देंगे। जिसके बाद सुनीता ने इसकी जानकारी जयंत पुलिस चौकी को दी और अपने पति की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराते हुए सारी जानकारी पुलिस को बतायी। फरियादिया की शिकायत पर जयंत पुलिस ने गुमशुदगी का प्रकरण कायम कर जय प्रकाश की तलाश शुरू कर दी।
पुलिस ने आरोपी से फोन किया जब्त
पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 387, 506 एवं 120 बी का प्रकरण कायम कर जांच प्रारंभ की तो विवेचना में यह पाया गया कि जय प्रकाश केवट के साथ जयंत कालरी में काम करने हीरालाल सतनामी पिता स्व. महादेव सतनामी निवासी गोरबी को जब जय प्रकाश के घर से बिना बताये चले जाने व वापस न आने की जानकारी प्राप्त हुई तो उसने जय प्रकाश की पत्नी से पैसा वसूलने के उद्देश्य से अपने करीबी महिला पानकली अगरिया पति अखिलेश अगरिया निवासी सीधी के साथ मिलकर जय प्रकाश की पत्नी से जयप्रकाश की मारपीट एवं उसके साथ गंभीर घटना का भय दिखाकर 20 हजार की वसूली का प्लान बनाकर बात कर खाते में पैसा डलवाने के लिए कहा।
सीधी का निकला आरोपी
पुलिस द्वारा प्रकरण की विवेचना के आधार पर आरोपी हीरालाल सतनामी निवासी गोरबी को गिरफ्तार किया गया। उसके कब्जे से मोबाइल फोन जब्त किया गया तथा आरोपी पानकली अगरिया निवासी सीधी से उसका मोबाइल एवं पासबुक जब्त किया गया। पुलिस दोनों आरोपियों के खिलाफ कायमी कर विवेचना कर रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो