scriptप्रशिक्षण में एनसीएल के 74 कर्मचारी मिले अनुपस्थित, निलंबित करने का निर्देश | NCL's 74 employees found absenteeism, instruction to suspend | Patrika News

प्रशिक्षण में एनसीएल के 74 कर्मचारी मिले अनुपस्थित, निलंबित करने का निर्देश

locationसिंगरौलीPublished: Nov 20, 2018 06:46:20 pm

Submitted by:

Anil singh kushwah

एनसीएल में कई अन्य अधिकारियों और कर्मचारियों पर गिरी गाज

NCL's 74 employees found absenteeism, instruction to suspend

NCL’s 74 employees found absenteeism, instruction to suspend

सिंगरौली. विधानसभा चुनाव के लिए एनसीएल के कर्मचारी-अधिकारियों को माइक्रो प्रेक्षक के रूप में तैनात किया गया। इनका प्रशिक्षण 22 से 24 अक्टूबर तक आयोजित किया गया। इसमें एनसीएल के 74 कर्मचारी अनुपस्थित रहे। इस पर कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अनुराग चौधरी ने लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम के तहत सभी 74 कर्मचारी-अधिकारियों के निलंबन का निर्देश दिया है। उन पर चुनाव प्रशिक्षण से अनुपस्थित रहने के लिए जारी नोटिस का उत्तर नहीं देने पर निलंबन की कार्रवाई की गई है।
जिला निर्वाचन अधिकारी ने किया कार्रवाई
इसी प्रकार चुनाव डयूटी में लगाए गए एनटीपीसी के अधिकारियों-कर्मचारियों का प्रशिक्षण तीन से पांच नवंबर तक आयोजित किया गया। इसमें प्रेक्षक के रूप में तैनात एनटीपीसी के 18 अधिकारी अनुपस्थित रहे। इस पर लोक प्रतिनिधत्व अधिनियम के तहत जिला निर्वाचन अधिकारी अनुराग चौधरी ने महाप्रबंधक (मानव संसाधन) एनटीपीसी विंध्यनगर को इन अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई का निर्देश दिया है। इसमें अनुपस्थित अधिकारियों को नोटिस देकर जवाब तलब करने का निर्देश दिया गया है।
तीन कर्मचारी निलंबित
इसी प्रकार चुनाव प्रशिक्षण से अनुपस्थित रहने पर तीन अन्य कर्मचारियों को निलंबित करने का आदेश दिया गया है। आदेशानुसार सुधीर सिंह सहायक ग्रेड-3 शाउमावि लमसरई, रंनदमन सिंह प्रधानाध्यापक शाउमावि सरई तथा भीष्मलाल कोल संविदा शिक्षक वर्ग-2 माध्यमिक शाला परमा संकुल केन्द्र कन्या देवसर को तत्काल निलंबित किया गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो