scriptसड़क बनाने कोयला कंपनी ने दिया ढाई करोड़, ग्रामीणों को मिलेगी बड़ी राहत | NCL will help financially to build roads in Singrauli villages | Patrika News

सड़क बनाने कोयला कंपनी ने दिया ढाई करोड़, ग्रामीणों को मिलेगी बड़ी राहत

locationसिंगरौलीPublished: Jan 19, 2021 10:31:35 pm

Submitted by:

Ajeet shukla

जिला प्रशासन के साथ हुआ समझौता ….

NCL will help financially to build roads in Singrauli villages

NCL will help financially to build roads in Singrauli villages

सिंगरौली. एनसीएल ब्लॉक बी ने सामाजिक निगमित दायित्व के तहत गोंदवाली पंचायत के समदा टोला में 2.6 किलोमीटर सड़क के निर्माण के लिए मध्यप्रदेश ग्रामीण सड़क विकास प्राधिकरण के साथ समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किया है।
अपर कलेक्टर डीपी बर्मन की उपस्थिति में हुए 250.26 लाख रुपए के इस समझौता ज्ञापन पर एनसीएल की ओर से महाप्रबंधक ब्लॉक बी हरीश दुहान व मध्यप्रदेश ग्रामीण सड़क प्राधिकरण के महाप्रबंधक पतिराज ने हस्ताक्षर किया। जल्द ही सड़क निर्माण का कार्य शुरू कर दिया जाएगा।
एमओयू के तहत ब्लॉक बी क्षेत्र सीएसआर मद से गोंदवाली पंचायत के समदा टोला में 2.6 किलोमीटर सड़क का निर्माण कराएगा। गौरतलब है कि ब्लॉक बी क्षेत्र द्वारा सीएसआर के तहत पिछले 3 वर्षो में लगभग 15 किलोमीटर ग्रामीण सड़कों का निर्माण किया जा चुका है, इससे 20 गांवों को मुख्य मार्गों से जोड़ा गया है।
एनसीएल की ओर से सीएसआर के तहत जिले में अन्य कई विकास कार्य किए गए हैं। साथ ही जिला प्रशासन की ओर से कई कार्यों को लेकर प्रस्ताव भेजा गया है। जिले में विकास कार्य अब कंपनियों के सीएसआर मद से मदद के जरिए ही संभव है। क्योंकि डीएमएफ का अब ७५ फीसदी हिस्सा शासन के खजाने में चला जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो