scriptकोरोना जांच को लेकर असमंजस के बीच अटकी कैदियों की शिफ्टिंग | Officer not ready to conduct corona test of prisoners of Singrauli jai | Patrika News

कोरोना जांच को लेकर असमंजस के बीच अटकी कैदियों की शिफ्टिंग

locationसिंगरौलीPublished: Aug 09, 2020 12:17:24 am

Submitted by:

Ajeet shukla

टेस्ट के लिए तैयार नहीं अफसर ….

Instructions to give five lakh rupees to heir on death of prisoner under consideration

Instructions to give five lakh rupees to heir on death of prisoner under consideration

सिंगरौली. जिले के पचौर जेल से कैदियों को दूसरे जेल में शिफ्ट करने की हरीझंडी के बावजूद मामला अधर में लटका हुआ है। वजह कैदियों के कोरोना टेस्ट को लेकर असमंजस की स्थिति है। फिलहाल जेल प्रबंधन से लेकर स्वास्थ्य महकमा तक अभी उन कैदियों के कोरोना टेस्ट रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं, जो रीवा जांच के लिए भेजा गया है।
अधिकारियों के मुताबिक कैदियों की रिपोर्ट आने के बाद ही आगे क्या किया जाए, यह तय हो सकेगा। वैसे तो कैदियों के कोरोना टेस्ट के लिए करीब ३०० किट विशेष रूप से आ चुकी है, लेकिन अभी जेल प्रबंधन सैंपलिंग कराने को तैयार नहीं है।
जबकि कैदियों की शिफ्टिंग के लिए मुख्य शर्त यह है कि प्रत्येक कैदी के पास कोरोना टेस्ट की निगेटिव रिपोर्ट होनी चाहिए। इसके बावजूद जेल प्रबंधन कैदियों का जांच कराने को तैयार नहीं है। न ही उनकी ओर से किसी से कोई गुजारिश ही की गई है।
इधर, यह माना जा रहा है कि 80 कैदियों में से 50 की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई तो जेल के लगभग सभी कैदियों की जांच कराई जाएगी। इसके लिए जेल प्रबंधन भी ना नहीं कर सकेगा। क्योंकि एक संक्रमित मरीज मिलने पर कांटैक्ट में आए 10 लोगों का टेस्ट कराया जाता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो