रेत के अवैध कारोबार पर चली चाबुक

भंडारित 150 हाइवा रेत जब्त .....

By: Ajeet shukla

Published: 11 Oct 2021, 12:50 AM IST

सिंगरौली. रेत के अवैध कारोबार की लगातार मिल रही शिकायत के मद्देनजर खनिज विभाग ने पुलिस की मदद से शनिवार को नौगढ़ सहित आस-पास के इलाके में छापामार कार्रवाई की गई। कलेक्टर राजीव रंजन मीना व पुलिस अधीक्षक बीरेंद्र कुमार सिंह के निर्देश पर सक्रिय हुई संयुक्त टीम ने कार्रवाई के दौरान विभिन्न स्थानों से 150 हाइवा रेत (2100 घन मीटर) जब्त किया गया। इसके अलावा अन्य दूसरे खनिज को भी पकड़ा गया है।

अवैध खनिज के खनन व परिवहन की धरपकड़ के लिए छापामार कार्रवाई करने वाली टीम में शामिल एसडीएम ऋषि पवार ने बताया कि नौगढ़ गांव में छापामार कार्रवाई के दौरान अवैध रूप से भंडारित भारी मात्रा में रेत को जब्त किया। बताया गया कि रेत सीधी निवासी नीरज शर्मा द्वारा भंडारित कराया गया है। उनके द्वारा नौगढ़ नदी से रेत का अवैध खनन कराया गया है। रेत का उपयोग स्कूल भवन निर्माण में किया जा रहा था।

इसके अलावा टीम ने ग्राम दसौती में एनसीएल की जमीन पर भंडारित 22 ट्रैक्टर रेत जब्त किया। इसी प्रकार 18 ट्रैक्टर पत्थर लावारिश हालत में वहीं से जब्त किया गया है। रेत व पत्थर दसौती निवासी संतोष दुबे द्वारा भंडारित बताया गया है। जब्त सामग्री को लेकर अधिकारियों द्वारा जांच की जा रही है। खनिज अधिकारी एके राय के मुताबिक कार्रवाई करने वाली टीम में खनिज निरीक्षक कपिल मुनि शुक्ला सहित पुलिस के जवान शामिल रहे।

Ajeet shukla Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned