scriptOrder of Singrauli Collector: Contractors will be blacklisted | निर्माण कार्य में लेटलतीफी करने वाले संविदाकार होंगे ब्लैक लिस्टेड | Patrika News

निर्माण कार्य में लेटलतीफी करने वाले संविदाकार होंगे ब्लैक लिस्टेड

कलेक्टर ने दिया सख्त निर्देश ....

सिंगरौली

Updated: December 23, 2021 10:57:51 pm

सिंगरौली. नगर पालिक निगम द्वारा वार्डों में कराए जा रहे निर्माण कार्यों के प्रगति व गुणवत्ता की कलेक्टर राजीव रंजन मीना ने गुरुवार को समीक्षा की। समीक्षा के दौरान सीवरेज के निर्माण कार्य और स्वच्छता सर्वेक्षण 2022 अभियान के तहत किए जा रहे कार्यों के प्रगति की जानकारी ली। निगम के अधिकारी सभागार में आयोजित बैठक के दौरान कलेक्टर ने कार्य में संतोषजनक प्रगति नहीं पाने पर संविदाकारों को ब्लैकलिस्टेड करने को कहा।
Order of Singrauli Collector: Contractors will be blacklisted for negligence in work
Order of Singrauli Collector: Contractors will be blacklisted for negligence in work
कलेक्टर ने कहा कि एक बार सभी को कार्य में तेजी लाने का निर्देश दिया जाए। इसके बावजूद कार्य में संतोषजनक प्रगति नहीं मिलती है तो संबंधित ठेकेदार को ब्लैकलिस्टेड करें। कलेक्टर की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में सबसे पहले नगर निगम आयुक्त आरपी सिंह ने विभिन्न जोन में चल रहे निर्माण कार्यों की जानकारी प्रस्तुत की।
कलेक्टर ने आयुक्त व कार्यपालन यंत्री को निर्देश दिया कि समय सीमा से भी अधिक समय बीतने के बावजूद कार्य पूरा नहीं करने वाले संविदाकारों की लिस्ट तैयार करें और उनके कार्यों की नियमित रूप से निगरानी करें। संतोषजनक प्रगति नहीं मिलने पर कार्रवाई करें। इसके अलावा कहा कि सीवरेज निर्माण कार्य की नियमित रूप से मॉनिटरिंग करें और हर रोज रिपोर्ट दें।
बैठक में यह बात भी आई कि संबंधित फर्म द्वारा कार्य करने वाले मजदूरों का समय पर भुगतान नहीं किया जाता। कलेक्टर ने इसकी जांच कराने का भी निर्देश दिया और कहा कि जिन मजदूरों का भुगतान नहीं हुआ है उनका भुगतान कराएं। कलेक्टर ने इसके अलावा भी कई निर्देश दिया। बैठक में अधीक्षण यंत्री वीबी उपाध्याय, उपायुक्त आरपी बैस, उपायुक्त वित्त सत्यम मिश्रा, कार्यपालन यंत्री आरके जैन सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।
जमीनी हकीकत पर लाएं स्वच्छता कार्य
स्वच्छता सर्वेक्षण 2022 के लिए की गई तैयारियों व शहर की साफ-सफाई संबंधित व्यवस्थाओं की जानकारी लेने के बाद कलेक्टर ने कहा कि स्वच्छता के प्रति नागरिकों को जागरूक करें। सभी वार्डों में समितियों का गठन करें। साथ ही कई स्थलों पर खुले मैदानों में कचरा पड़ा रहता है। उसकी साफ-सफाई कराएं। साथ ही शहर की नालियों की भी सफाई कराई जाए। उन्होंने स्वच्छता के पैरामीटर की जानकारी लेने के बाद कहा कि अभी तक नागरिकों का फीड बैक कितना मिला है। सिटीजन एग्जमेंट स्वच्छता नवाचार के प्रति भी कार्य किया जाना सुनिश्चित किया जाए। कहा कि प्रत्येक वार्ड में स्वच्छता के प्रति समय समय पर विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन कराएं।
एनसीएल से एमओयू कर कराएं कचरा निष्पादन
कलेक्टर ने एनसीएल की कालोनियों से निकलने वाले कचरा के निष्पादन के लिए कहा कि एनसीएल से इस बावत समझौता पत्र साइन करें और वहां के कचरा का निष्पादन करने की व्यवस्था करें। स्वच्छता कार्य में श्रमिकों की कमी बताए जाने पर कलेक्टर ने कहा कि विकासखंडों से भी श्रमिको को बुलाकर कार्य कराया जा सकता है। उनके लिए यहां रहने व भोजन की व्यवस्था कराई जाए तो वह बेहतर तरीके से कार्य करेंगे। निर्देश दिया कि प्रत्येक वार्ड में लगे वाहनों की जांच व मानिटरिंग कराई जाए।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

इन नाम वाली लड़कियां चमका सकती हैं ससुराल वालों की किस्मत, होती हैं भाग्यशालीजब हनीमून पर ताहिरा का ब्रेस्ट मिल्क पी गए थे आयुष्मान खुराना, बताया था पौष्टिकIndian Railways : अब ट्रेन में यात्रा करना मुश्किल, रेलवे ने जारी की नयी गाइडलाइन, ज़रूर पढ़ें ये नियमधन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोग, देखें क्या आप भी हैं इनमें शामिलइन 4 राशि की लड़कियों के सबसे ज्यादा दीवाने माने जाते हैं लड़के, पति के दिल पर करती हैं राजशेखावाटी सहित राजस्थान के 12 जिलों में होगी बरसातदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगयदि ये रत्न कर जाए सूट तो 30 दिनों के अंदर दिखा देता है अपना कमाल, इन राशियों के लिए सबसे शुभ

बड़ी खबरें

Corona Update: कोरोना ने बनाया नया रिकॉर्ड, 24 घंटे में 3 लाख 47 हजार नए केस, 2.51 लाख रिकवरGhana: विनाशकारी विस्फोट में 17 लोगों की मौत, 59 घायलभारत ने जानवरों के लिए विकसित किया पहला कोरोना वैक्सीन,अब शेर और तेंदुए पर ट्रायल की योजना50 साल से जल रही ‘अमर जवान ज्योति’ आज से इंडिया गेट पर नहीं, राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर जलेगीT20 World Cup 2022: ICC ने जारी किया शेड्यूल, इस दिन होगी भारत-पाकिस्तान की टक्करआज जारी होगा कांग्रेस का घोषणा पत्र, युवाओं के लिए होंगे कई वादे'कुछ लोग देशप्रेम व बलिदान नहीं समझ सकते', अमर जवान ज्योति के वॉर मेमोरियल में विलय पर राहुल गांधीVIDEO: राजस्थान का 35 प्रतिशत हिस्सा कोहरे से ढका, अब रहेगा बारिश और ओलावृष्टि का जोर
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.