पहले परेड में परखी दक्षता, फिर बलवा ड्रिल में देखा दमखम, पुलिस लाइन पचौर में हुआ आयोजन

सैनिक सम्मेलन में भाग लिए डीआईजी......

By: Amit Pandey

Published: 27 Nov 2019, 01:19 PM IST

सिंगरौली. पुलिस लाइन पचौर में मंगलवार की सुबह वार्षिक परेड का निरीक्षण पुलिस उप महानिरीक्षक अविनाश शर्मा ने किया। इसके बाद संबंधित अधिकारी कर्मचारियों को निर्देशित किया। पुलिस लाइन पचौर में पुलिस अधिकारी व कर्मचारियों की परेड का नेतृत्व कर रहे रक्षित निरीक्षक आशीष तिवारी ने डीआईजी को उपस्थित अधिकारी व कर्मचारियों की संख्यात्मक जानकारी दिया। परेड निरीक्षण के दौरान डीआईजी शर्मा ने जहां अच्छे टर्न आउट के लिए इनाम दिया। वहीं खराब प्रदर्शन के लिए चेतावनी भी दी है। परेड का निरीक्षण करने के बाद उन्होंने वाहनों का निरीक्षण किया गया। जिसमें समस्त थाना व चौकी प्रभारी को पूरे समय वाहन दुरुस्त रखने का निर्देश दिया।

पुलिस लाइन में परेड ग्राउंड निर्माण व साफ -सफाई के लिए डीआईजी ने रक्षित निरीक्षक की प्रशंसा की। आयोजन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रदीप शेंडे सहित अनुविभागीय अधिकारी व समस्त थाना प्रभारी उपस्थित रहे। परेड ग्राउंड निर्माण व परेड तैयारी में सूबेदार अजय प्रताप सिंह, सूबेदार आशीष तिवारी, एमटीओ रामनरेश साकेत, प्रधान आरक्षक मुद्रिका प्रसाद पाण्डेय, ओमप्रकाश पाण्डेय, हीरालाल रावत, वाहन शाखा के आरक्षक विवेक पाण्डेय, विजय तिवारी, धर्मेंद्र सिंह, अविनाश गर्ग, आदर्श निगम, विपुल पाठक, पुष्पेंद्र सिंह, अंचल सिंह, विजय धुर्वे का योगदान रहा।
्र
पुलिस के जवानों ने बलवा में दिखाए दमखम
बलवा परेड में पुलिस के जवानों ने अपना दमखम दिखाया।बवाल पर उतारू बलवाई के ऊपर आंसू गैस के गोले छोड़े गए और फायर बिग्रेड से झोपड़ी में लगी आग को बुझाया गया। बलवा परेड के अच्छे आयोजन के लिए डीआइजी शर्मा ने जरूरी निर्देश दिए। बलवा परेड के बाद सैनिक समेलन का आयोजन किया गया। सैनिक समेलन में डीआईजी ने अधिकारियों-कर्मचारियों को पुलिसिंग से संबंधित जरूरी टिप्स दिए। वहीं कर्मचारियों की समस्याओं को सुनते हुए निराकरण करने के लिए निर्देशित किया।

एसपी कार्यालय में विभिन्न शाखाओं का निरीक्षण
परेड व बलवा ड्रिल के अलावा डीआइजी ने पुलिस अधीक्षक कार्यालय का भी निरीक्षण किया। जहां सभी शाखाओं में वर्ष भर में हुई कार्रवाई को बारीकी से जांच करते हुए उसमें बिंदु बार विस्तृत जानकारी मांगी गई। अधूरा जांच व कार्रवाई का निराकरण करने के लिए निर्देशित किया है। साथ ही लापरवाही नहीं बरतने शाखा प्रभारियों को निर्देशित किया है।

Amit Pandey
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned