scriptPanchayat elections: More than 10 candidates in one seat of Sarpanch | पंचायत चुनाव: सरपंच की एक सीट पर 10 से अधिक उम्मीदवार | Patrika News

पंचायत चुनाव: सरपंच की एक सीट पर 10 से अधिक उम्मीदवार

पंच पद के लिए भी हुए कुल 7391 नामांकन ....

सिंगरौली

Published: June 07, 2022 11:44:50 pm

सिंगरौली. त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में सरपंच व पंच पद के लिए जबरदस्त नामांकन हुए हैं। बैढऩ को छोडकऱ बाकी के दो जनपद पंचायत में सरपंच पद के लिए औसतन एक सीट पर 10 से अधिक उम्मीदवार सामने आए हैं। सरपंच पद के लिए तीनों जनपद पंचायत में कुल 2221 उम्मीदवारों ने नामांकन कराया है। पंच पद के लिए तीनों जनपद पंचायत में कुल 7391 उम्मीदवार सामने आए हैं। हालांकि अभी इसमें कमी आ सकती है। क्योंकि नामांकन की जांच में पर्चा निरस्त हो सकता है। साथ ही अभी नाम वापसी का मौका भी है।
Panchayat elections: More than 10 candidates in one seat of Sarpanch
Panchayat elections: More than 10 candidates in one seat of Sarpanch
जिला निर्वाचन अधिकारी के मुताबिक बैढऩ जनपद पंचायत में 92 सरपंच पद के लिए 431 उम्मीदवार और पंच के 1691 पद के लिए 1892 उम्मीदवार सामने आए हैं। इसी प्रकार देवसर जनपद पंचायत में 85 सरपंच पद के लिए 957 नामांकन और 1594 पंच पद के लिए 2634 नामांकन हुए हैं। चितरंगी जनपद पंचायत में सरपंच के 111 पद के लिए 833 नामांकन और 1991 पंच पद के लिए 2865 नामांकन हुआ है। तीन जनपद पंचायतों में सरपंच के 288 पदों के लिए 2221 उम्मीदवार व 5256 पंच पद के लिए 7391 उम्मीदवार सामने आए हैं।
कार्रवाई की चेतावनी
इधर, कलेक्टर ने अधिकारियों के साथ बैठक कर चुनाव की तैयारी की समीक्षा की है। सभी नोडल अधिकारियों से जानकारी प्राप्त कर आवश्यक निर्देश दिया। मतदान कार्मिकों को प्रभावी प्रशिक्षण देने के अलावा चुनाव में कर्मियों की ड्यूटी लगाने में पूरी गंभीरता व सतर्कता बरतने को कहा। साथ ही हिदायत भी दी गई कि जिम्मेदारी के निवर्हन में लापरवाही मिलने पर कार्रवाई की जाएगी।
इवीएम का प्रदर्शन आज से
निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार नगरीय निकाय चुनाव की निर्वाचन प्रक्रिया को पारदर्शी बनाने के लिए इवीएम का प्रदर्शन किया जाएगा। नगरीय निकाय आम निर्वाचन में नगर निगम के महापौर पद और पर्षद पदों के लिए चुनाव इवीएम के जरिए ही होना है। मतदाताओं को जनकारी देने के लिए नगर निगम के हाट बाजार, महाविद्यालयों सहित अन्य क्षेत्रों में अभिप्रमाणित ईवीएम का प्रदर्शन कराने एवं कार्य प्रणाली के साथ संचालन की प्रक्रिया की जाएगी। इसके लिए कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है। 8 जून से 13 जून तक वार्डों में लोगों को जागरूक किया जाएगा। निगम आयुक्त आरपी सिंह ने अधिकारियों को इस बावत निर्देश जारी किया है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Maharashtra Politics: संजय राउत का बड़ा दावा, कहा-मुझे भी गुवाहाटी जाने का प्रस्ताव मिला था; बताया क्यों नहीं गएक्या कैप्टन अमरिंदर सिंह बीजेपी में होने वाले हैं शामिल?कानपुर में भी उदयपुर घटना जैसी धमकी, केंद्रीय मंत्री और साक्षी महाराज समेत इन साध्वी नेताओं पर निशानाआतंकी सोच ऐसी कि बाइक का नम्बर भी 2611, मुम्बई हमले की तारीख से जुड़ा है नंबर, इसी बाइक से भागे थे दरिंदेपाकिस्तान में चुनावी पोस्टर में दिख रहीं सिद्धू मूसेवाला की तस्वीरें, जानिए क्या है पूरा मामला500 रुपए के नोट पर RBI ने बैंकों को दिए ये अहम निर्देश, जानिए क्या होता है फिट और अनफिट नोटनूपुर शर्मा के समर्थन में पोस्ट लिखने पर अमरावती में दुकान मालिक की हुई हत्या!Maharashtra Politics: उद्धव और शिंदे के बीच सुलह कराना चाहते हैं शिवसेना के सांसद, बीजेपी का बड़ा दावा-12 एमपी पाला बदलने के लिए तैयार
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.