हाथियों के आतंक से उर्ती गांव में दहशत, ग्रामीणों पर हमले में एक की मौत, दो घायल

हाथियों के आतंक से उर्ती गांव में दहशत, ग्रामीणों पर हमले में एक की मौत, दो घायल
Panic in the village due to elephant terror in Singrauli

Amit Pandey | Updated: 09 Oct 2019, 08:33:19 PM (IST) Singrauli, Singrauli, Madhya Pradesh, India

मौके पर कलेक्टर व डीएफओ.....

सिंगरौली. छत्तीसगढ़ की सीमा से सटे उर्ती गांव में मंगलवार की देर रात हाथियों का झुंड पहुंच गया। इसकी भनक लगते ही पूरे गांव में हडक़ंप मच गया। मौके पर पहुंचकर वन अमला की टीम हाथियों को वहां से जाने का देर तक इंतजार करते रहे। इस दौरान स्थिति कुछ हद तक ठीक थी लेकिन जैसे ही वन विभाग की टीम वापस लौटी ग्रामीण हाथियों के झुंड को वहां से भगाने की कोशिश में लग गए। नतीजा हाथियों का झुंड भडक़ गया और ग्रामीणों पर हमलावर हो गया।

इसमें एक अधेड़ युवक की मौत हो गई। एक हाथी ने युवक को पैरों से कुचल दिया। इसके अलावा हमला कर हाथियों ने दो और युवकों को घायल किया है। जिनकी हालत गंभीर बताई गई है। जानकारी के मुताबिक उर्ती गांव में हाथियों के झुंड के हमले में रामकृपाल पाल निवासी धोधा की मौत हुई है। पुलिस ने शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। उधर घायलों को अस्पताल में भर्ती करा कर उनका उपचार कराया जा रहा है।

ग्रामीणों पर बरपाया कहर
बताया गया है कि छत्तीसगढ़ बॉर्डर स्थित उर्ती गांव में मंगलवार की देर रात करीब 12 की संख्या में हाथियों का झुंड उर्ती गांव पहुंचा। जहां घर-मकान व फसलों को भारी नुकसान पहुंचाया है। वहीं एक अधेड़ की जान चली गई है। बतादें कि गांव में कच्चा खपरैल मकानों को निशाना बनाते हुए घरों को ध्वस्त कर दिया गया है। डीएफओ ने बताया है कि नुकसान का सर्वे के लिए मौके पर हल्का पटवारी व तहसीलदार मुआयना में जुटे रहे। किसानों का जो नुकसान हुआ है। उसका मुआवजा दिया जाएगा।

मौके पर पहुंचे कलेक्टर
हाथियों के आंतक की खबर सुनकर बुधवार की सुबह कलेक्टर केवीएस चौधरी, एएसपी प्रदीप शेंडे व डीएफओ विजय सिंह, सीएसपी अनिल सोनकर सहित अन्य अधिकारी प्रभावित गांवों को दौरा कर हालात का जायजा लेने मौके पर पहुंचे। जहां हाथियों के झुंड को भगाने की रणनीति बनाई। बताया जा रहा है कि हाथियों के आंतक से गांव क्षेत्र की फसलों सहित कच्चे घरों को मिलाकर लाखों का नुकसान हुआ है। वहीं गंभीर घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कर उपचार दिया जा रहा है।

गांव में दिनभर जमाए रहे डेरा
गोभा चौकी के उर्ती गांव में बलंगी की ओर से देर रात एक दर्जन से ज्यादा हाथियों ने दस्तक दी। हाथियों का झुंड सीमा पार करते हुए गांव में कहर ढाना शुरू कर दिया। आनन-फानन में पुलिस सहित वन विभाग को सूचना दी गई। बुधवार की सुबह कलेक्टर, एएसपी व डीएफओ, तहसीलदार, आरआइ, पटवारी सहित आधा सैकड़ा वन अमला उर्ती गांव में पहुंचा। मौका-मुआयना करते हुए क्षतीपूर्ति का आंकलन लगा रहे हंै। इधर, उर्ती गांव में दिनभर वन अमला की टीम मौजूद रही।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned