scriptअस्पताल की शिफ्टिंग, मरीजों की आफत, जानिए क्या होगी परेशानी | Patients suffering from shifting of district hospital | Patrika News

अस्पताल की शिफ्टिंग, मरीजों की आफत, जानिए क्या होगी परेशानी

locationसिंगरौलीPublished: Aug 05, 2019 03:22:22 pm

Submitted by:

Amit Pandey

पुराने अस्पताल में रहेगी जांच की व्यवस्था…..

Patients suffering from shifting of district hospital

Patients suffering from shifting of district hospital

सिंगरौली. नए ट्रामा सेंटर में शिफ्टिंग की कवायद तेज कर दी गई है। आधी-अधूरी तैयारियों से मरीजों को आफत होगी। शिफ्टिंग में सिर्फ ओपीडी की सुविधा नए अस्पताल में शुरू की जाएगी। जांच सहित बाकी की व्यवस्थाएं बाद में धीरे-धीरे शिफ्टकिया जाएगा। वजह अभी नए ट्रामा सेंटर में पूरी सुविधाओं के लिए व्यवस्था नहीं बनाई गई है। तय है ऐसे में मरीजों को परेशानियों का सामना करना पड़ेगा।

कलेक्टर के निर्देश पर जिला अस्पताल को नए ट्रामा सेंटर में 15 अगस्त को शिफ्ट किया जाएगा। अस्पताल की शिफ्टिंग के बाद जांच के लिए मरीजों को इसलिए भी परेशान होना पड़ेगा। क्योंकि ओडीपी में लिखी गई ज्यादातर जांच निजी पैथोलॉजी में भी होती है। जांच के साथ दवा भी मरीजों को पुराने अस्पताल के पास स्थित मेडिकल स्टोर में ही मिलेगी। ऐसे में मरीजों को यहां से वहां तक लंबी दूरी तय करनी पड़ेगी। ग्रामीण अंचल के मरीजों के लिए पैदल दूरी तय करना किसी आफत से कम नहीं होगा।
जानकारी के लिए बता दें कि जिला प्रशासन ने सीएमएचओ को नए ट्रामा सेंटर में शिफ्ट करने का निर्धारित समय दे दिया। काश, ये नियम जिम्मेदारों ने पहले लागू कर दिया होता तो आज आधी-अधूरी तैयारियों के बीच शिफ्टिंग की तैयारी नहीं करना पड़ता। जिम्मेदारों के लापरवाही का आलम यह रहा कि नए ट्रामा सेंटर के परफार्मेंस का समय गुजर गया और अभी तक निर्माण कार्य भी नहीं हो पाया है। ऐसी स्थिति में खामियाजा मरीजों को भुगतना पड़ रहा है।
भागदौड़ में होगा मरीजों का इलाज
बतादें कि मरीजों को ओपीडी का पर्चा नए ट्रामा सेंटर में कटाकर डाक्टरों को दिखाना होगा। इसके बाद जांच कराने के लिए पुराने अस्पताल में भगदौड़ करना होगा। दवाएं लेने के लिए पुराने अस्पताल में ही लाइन लगानी पड़ेगी। डाक्टरों से सलाह लेने के लिए मरीजों को नए ट्रामा सेंटर में पुन: आना होगा। ऐसे में मरीजों के दिनभर का समय यहां-वहां भागदौड़ करने से गुजर जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो