scriptपत्रिका अमृतम् जलम् अभियान: जब उठे श्रमदानियों के हाथ तो साफ हो गया कॉचन नदी का घाट | Patrika Amritam Jalam Campaign continued on fifth Sunday in Singrauli | Patrika News

पत्रिका अमृतम् जलम् अभियान: जब उठे श्रमदानियों के हाथ तो साफ हो गया कॉचन नदी का घाट

locationसिंगरौलीPublished: Jun 23, 2019 09:32:36 pm

Submitted by:

Ajeet shukla

नौगढ़ पुल के नीचे सफाई कर लिया संकल्प….

Patrika Amritam Jalam Campaign continued on fifth Sunday in Singrauli

Patrika Amritam Jalam Campaign continued on fifth Sunday in Singrauli

सिंगरौली. ग्रामीणों की ओर से नदी में फेंके गए घर के कूड़े-कचरे को कुछ देर में निकालकर घाट से बाहर कर दिया। पानी में सड़ कर बदबू दे रहे कचरे को भी श्रमदानियों ने उठाने में कोई हिचक नहीं दिखाई। क्योंकि वह किसी भी स्थिति में पुल के नीचे नदी में फैली गंदगी को साफ करना चाहते थे।
बात पत्रिका के अमृतम् जलम् अभियान के तहत कॉचन नदी की सफाई के लिए जुटे श्रमदानियों की कर रहे हैं। पत्रिका अभियान में लगातार पांचवे रविवार को कॉचन नदी की सफाई करने नौगढ़ घाट पर भारी संख्या में श्रमदानी पहुंचे। सुबह करीब सात बजे नौगढ़ पुल के नीचे घाट की सफाई शुरू हुई।
करीब पौन घंटे तक चले सफाई अभियान में नदी का ढेर सारा कचरा श्रमदानियों ने घाट के बाहर फेंक दिया। कतारबद्ध तरीके से सफाई में लगे श्रमदानी पूरी तल्लीनता के साथ पूरे समय तक जुटे रहे और पुल के नीचे का स्थान पूरी तरह से साफ करने के बाद ही दम लिया।सफाई अभियान में स्थानीय लोगों के अलावा नगर निगम सहित अन्य विभागों के कर्मचारी भी शामिल रहे।
दूसरों को जागरूक करने का लिया संकल्प
घाट की सफाई के बाद श्रमदानियों ने यह संकल्प लिया कि वह न केवल खुद नदी व तालाबों की साफ-सफाई का ध्यान रखेंगे। बल्कि दूसरों को भी इसके प्रति जागरूक करेंगे। श्रमदानियों ने कहा कि उनके द्वारा नदी से निकाली गई पूरी गंदगी आस-पास के गांव के ग्रामीणों की ओर से फेंकी गई है। कहा कि हर कोई नदियों की सफाई को लेकर संवेदनशील रहे तो जल का स्वच्छ रहना काफी हद तक मुमकिन है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो