scriptपत्रिका हरित प्रदेश अभियान: महिला की बात से ग्रामीण हुए प्रेरित, लिया पर्यावरण संरक्षण का संकल्प | Patrika Harit Pradesh Campaign in Singrauli, villagers did planting | Patrika News

पत्रिका हरित प्रदेश अभियान: महिला की बात से ग्रामीण हुए प्रेरित, लिया पर्यावरण संरक्षण का संकल्प

locationसिंगरौलीPublished: Jul 14, 2019 10:16:20 pm

Submitted by:

Ajeet shukla

मकरोहर में पौधरोपण कार्यक्रम….

Patrika Harit Pradesh Campaign in Singrauli, villagers did planting

Patrika Harit Pradesh Campaign in Singrauli, villagers did planting

सिंगरौली. अहो भाग्य हमारे, जो पैसा के साथ पुण्य भी कम रहे हैं। आप लोग भी कुछ करें। पौधा रोपने से बड़ा पुण्य कुछ भी नहीं है। मकरोहर गांव के जंगल में पौधरोपण के काम में लगी सुभवंती देवी ने कुछ ऐसे ही शब्दों से उन ग्रामीणों को जागरूक किया, जो पत्रिका अभियान के तहत पौधरोपण कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे थे।
वन विभाग की ओर से कराए जा रहे पौधरोपण में रविवार को भारी संख्या में ग्रामीणों ने अपनी सहभागिता दी। दैनिक कर्मी सुभवंती की बातों से प्रेरित होकर सभी ग्रामीणों ने संकल्प लिया कि वह पौधों को हर संभव प्रयास तक संरक्षित करेंगे। सभी ने मिलकर एक स्वर में कहा कि वह पत्रिका अभियान व वन विभाग की मंसा के अनुरूप न केवल जंगल के पौधों को संरक्षित करेंगे।
बल्कि घर के आस-पास भी पौधरोपण कर पर्यावरण को हरा-भरा बनाने में अपना सहयोग देंगे। इसके लिए वह दूसरों को भी प्रेरित करेंगे। पत्रिका अभियान के इस कार्यक्रम में वन विभाग की माड़ा रेंजर शिल्पी जायसवाल के अलावा अन्य वन कर्मी व भारी संख्या में ग्रामीण उपस्थित रहे। सभी ने पत्रिका के अभियान की सराहना की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो