प्रकृति का उतरो कर्ज, पौधरोपण कर पूरा करो फर्ज, पत्रिका हरित प्रदेश अभियान में मिली यह प्रेरणा

प्रकृति का उतरो कर्ज, पौधरोपण कर पूरा करो फर्ज, पत्रिका हरित प्रदेश अभियान में मिली यह प्रेरणा
Plantation organize under Patrika Harit Pradesh Abhiyan in Singrauli

Ajit Shukla | Updated: 11 Aug 2019, 09:19:19 PM (IST) Singrauli, Singrauli, Madhya Pradesh, India

बड़ों के साथ बच्चों ने भी रोपे पौधे....

सिंगरौली. पत्रिका हरित प्रदेश अभियान के तहत 11 अगस्त, रविवार को दो स्थानों पर पौधरोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। एक ओर जहां शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय पडऱी में एनसीएल बी ब्लॉक के सीएसआर विभाग के अधिकारियों ने ग्रामीणों व स्कूल स्टॉफ के साथ मिलकर पौधे लगाए और पर्यावरण संरक्षण का संकल्प लिया। वहीं दूसरी ओर से शहर के अधिवक्ताओं और समाजसेवियों के साथ हंडे्रड ओ संस्था के पदाधिकारियों ने पौधरोपण किया।

पत्रिका अभियान के तहत आयोजित पौधरोपण कार्यक्रम में उपस्थित हंडे्रड ओ संस्था के सदस्य व अधिवक्ता योगेश शाह ने कहा कि प्रकृति से सांस लेने के लिए ऑक्सीजन मिलता है। यह सब पर कर्ज है। प्रकृति का यह कर्ज उतारने के लिए कम से कम एक पौधा हर किसी को लगाना चाहिए।

पौधरोपण हर किसी का फर्ज भी है। क्रार्यक्रम में संस्था के संस्थापक रमेश शाह के अलावा निलेश शाह, पुरुषोत्तम गुप्ता सीए, रजनीश शाह, आशीष शाह, संदीप शाह एडवोकेट, ओमप्रकाश विश्वकर्मा एडवोकेट, सोनू शाह, आरिफ खान, कादिर सिद्दिकी व पुष्पा सिंह सहित अन्य मौजूद रहे। कार्यक्रम में अमित पाण्डेय सहित अन्य छात्रों ने भी सहयोग दिया।

Plantation organize under Patrika Harit Pradesh Abhiyan in Singrauli
Patrika IMAGE CREDIT: Patrika

शासकीय विद्यालय व बालिका छात्रावास पडऱी में एनसीएल ब्लॉक ‘बी’ की सहायक प्रबंधक पारुल यादव के नेतृत्व में पौधरोपण से पहले सभी ने मिलकर पौधों के व पर्यावरण के संरक्षण का संकल्प लिया। संकल्प के बाद कार्यक्रम में शामिल कल्याणी महिला समिति ब्लॉक बी की सचिव सुचित्रा दत्ता, सदस्य संगीता शर्मा व श्वेता शर्मा के अलावा विद्यालय के प्राचार्य श्रीनिवास दुबे, पंचायत के सदस्य राजेंद्र प्रसाद द्विवेदी, आनंद द्विवेदी, पंचायत सचिव रामानुज रजक, छात्रावास की सहायक सुनिता द्विवेदी ने पौधरोपण किया। पौधरोपण कार्यक्रम में भारी संख्या में बच्चे भी शामिल हुए।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned