पत्रिका हरित प्रदेश अभियान की ऊर्जाधानी में हुई शुरुआत, पर्यावरण संरक्षण के लिए बढ़े हाथ

कोतवाली थाना परिसर से हुई शुरुआत....

By: Ajeet shukla

Published: 07 Jul 2019, 09:33 PM IST

सिंगरौली. पत्रिका के हरित प्रदेश अभियान के तहत पहले रविवार को कोतवाली थाना बैढऩ के परिसर में पौधरोपण का कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम में खाकी के साथ शामिल हुए व्यापारियों ने न केवल पौधरोपण कर पर्यावरण संरक्षण का संकल्प लिया। बल्कि उनकी ओर से यह भी शपथ लिया गया कि वह दूसरों को भी पर्यावरण संरक्षण के प्रति प्रेरित करेंगे।

पौधरोपण कार्यक्रम में मुख्य रूप से उपस्थित कोतवाल मनीष त्रिपाठी, व्यापारी संघ के अध्यक्ष राजाराम केसरी, सचिव अजय जायसवाल व शाहवाल समाज के आशीष शाहवाल ने पत्रिका के इस अभियान की सराहना की। कोतवाल मनीष त्रिपाठी ने कहा कि पत्रिका समूह की ओर से पर्यावरण संरक्षण के लिए तमाम तरह का अभियान चलाया जाता है।

इससे लोगों को प्रत्यक्ष व अप्रत्यक्ष दोनों तरह का लाभ मिलता है। राजाराम केसरी ने कहा कि पत्रिका समूह एक ऐसा मीडिया संस्थान है, जो पत्रकारिता के साथ हमेशा ही सामाजिक सरोकारों से भी जुड़ा रहता है। अजय जायसवाल व आशीष शहवाल ने भी पत्रिका के अभियान की सराहना की। साथ ही यह संकल्प भी लिया कि वह अपने घर में भी पौधरोपण करेंगे और पड़ोसियों को भी इसके लिए प्रेरित करेंगे।

छायादार व फलों के साथ औषधीय पौधों का रोपण
अभियान के तहत थाना परिसर में एकत्र लोगों ने छायादार व फलीय पौधों के साथ औषधीय पौधों का रोपण भी लिया। पौधों के रोपण के तत्काल बाद कोतवाल मनीष त्रिपाठी की ओर से पौधों को ट्री-गार्ड से सुरक्षित भी करा दिया गया। ताकि पौधों को मवेशियों से कोई हानि न हो। कोतवाल साथ उपस्थित अन्य पुलिस कर्मियों ने भी यह संकल्प लिया कि उनकी पूरी कोशिश होगी कि सभी पौधे वृक्ष रूप धारण कर लोगों को छाया, फल व औषधि प्रदान करें।

अभियान में प्रमुख रूप से ये रहे उपस्थित
पौधरोपण अभियान में मनीष त्रिपाठी राजाराम केसरी, अजय जायसवाल, सुमित कुमार शर्मा, अनिल सोनी, आशीष शाहवाल, अजीत चतुर्वेदी, प्रधान आरक्षक अरविंद चतुर्वेदी, आरक्षक संजय सिंह परिहार, पीके पाण्डेय व अमित कुमार पाण्डेय सहित अन्य लोग शामिल रहे।

Ajeet shukla Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned