scriptअवैध बालू खनन पर पुलिस का छापा, जानिए कैसे हुई कार्रवाई | Police raid on illegal sand mining, know how action singrauli | Patrika News

अवैध बालू खनन पर पुलिस का छापा, जानिए कैसे हुई कार्रवाई

locationसिंगरौलीPublished: Mar 12, 2019 03:09:24 pm

Submitted by:

Amit Pandey

नदी में अवैध उत्खनन, सरई पुलिस ने की कार्रवाई

Police raid on illegal sand mining, know how the action

Police raid on illegal sand mining, know how the action

सिंगरौली. अवैध रेत का उत्खनन करते सरई पुलिस ने एक पोकलेन मशीन सहित पांच हाइवा वाहनों को जब्त करते हुए आगे की कार्रवाई के लिए संबंधित विभाग को सौंप दिया है। गोपद नदी में हो रहे अवैध उत्खनन मामले में यह कार्रवाई की गई है। लंबे समय से हो रहे खनन की शिकायत के बाद सरई व चौकी पुलिस ने रेत खदान में रविवार की देर रात दबिश दे दिया। दबिश के दौरान वहां भारी संख्या में हाइवा वाहनों में रेत लोड होते पाया गया। कार्रवाई करते हुए पुलिस ने वहां से एक पोकलेन मशीन सहित पांच हाइवा को जब्त कर लिया है। जब्त वाहनों को सुरक्षार्थ निगरी चौकी में खड़ी कराया गया है।

कारोबारियों में मचा हड़कंप
पुलिस की इस कार्रवाई से रेत कारोबारियों में हड़कंप मच गया है। नदी में मशीन उतारने से थाना क्षेत्र में कारोबारी कतराने लगे हैं। सोमवार को ज्यादातर खदानों में खनन का कार्य बंद रहा। खनन का अवैध कारोबार पुलिस कर्मियों के संरक्षण में संचालित हो रहा है। चौबीस घंटे रेत का अवैध खनन कर मोटी रकम में बेचा जा रहा है।

उत्तर प्रदेश में बेच रहे पंचायत की रेत
कहने को तो पंचायतों की रेत सिर्फ पंचायतों में हो रहे निर्माण कार्यों के उपयोग में लाई जा सकती है लेकिन पुलिस व प्रशासन की लापरवाही का आलम यह है कि रेत करोबारियों से सांठगांठ कर पंचायत की रेत को पड़ोसी राज्य उत्तर प्रदेश तक पहुंचाया जा रहा है। कमीशन के बलबूते पर मोटी रकम कमाई जा रही है।
कार्रवाई में ये रहे शामिल
एसपी हितेश चौधरी के निर्देश पर टीआई सरई श्रीनाथ झरबड़े के नेतृत्व में गठित टीम में शामिल एसआई रामजी शर्मा, प्रमोद रोहित, भावना सिंह, एएसआई सुंदरलाल, प्रधान आरक्षक माने खान, मनीष सेन, आरक्षक वंशलाल प्रजापति, सुनील आदि शामिल रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो