एमपी के इस जिले में कोरोना का टीका लगवाने उमड़ पड़े लोग

सफल हुई प्रशासन की कवायद .....

By: Ajeet shukla

Published: 18 Sep 2021, 12:23 AM IST

सिंगरौली. विशेष टीकाकरण के तीसरे महाअभियान आमजन मानस में वैक्सीनेशन के प्रति गजब का उत्साह देखा गया। वैक्सीन के लिए स्थापित किए गए टीकाकरण केंद्रों पर लंबी कतारें सुबह से ही लगना प्रारंभ हो गई। किसी ने वैक्सीन की पहली डोज तो किसी ने दूसरी डोज लगवा कर कोरोना संक्रमण से सुरक्षा कवच प्राप्त किया।

वैक्सीन लगवाने वाले लोगों ने आई एम वैक्सीनेटेड की स्टांप लगवा कर सेल्फी ली और लोगों को वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित किया। जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. राहुल सिंह ने बताया कि टीकाकरण महाअभियान के पहले दिन शाम 5 बजे तक जिले 284 टीकाकरण केंद्रों पर लगभग 42 हजार लोगों का टीकाकरण किया जा चुका है।

कलेक्टर राजीव रंजन मीना ने इस दौरान टीकाकरण केन्द्रों का निरीक्षण किया है। सिंगरौली विधायक राम लल्लू बैस ने आदर्श गंगा उच्चतर मा. विद्यालय में टीकाकरण महा अभियान का शुभारंभ किया है। विधायक ने आम नागरिकों को टीकाकरण कराने के लिए प्रेरित किया है। कोरोना महामारी से बचाव के लिए नि:शुल्क टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा है।

इसलिए अब हम सब की नैतिक जिम्मेदारी है कि अपना एवं अपने परिजनो का टीकाकरण कराकर इस महामारी को हराने मे भागीदार बने। इसी तरह देवसर विधायक ने सुभाष रामचरित्र वर्मा ने जोबगढ़ उप स्वास्थ्य केंद्र में आयोजित टीकाकरण महाअभियान के दौरान कहा कि कोविड से बचाव का एकमात्र उपाय टीकाकरण है। लोगों को बढ़चढ़ कर टीकाकरण कराना चाहिए।

विधायक ने किया शुभारंभ
चितरंगी उप स्वास्थ्य केन्द्र चितरंगी में विधायक अमर सिंह ने टीकाकरण महाअभियान का शुभारंभ किया है। उन्होंने टीकाकरण के लिए आम नागरिकों को प्रेरित करते हुए कहा कि कोरोना की बीमारी से बचने के लिए वैक्सीन लगवाना एक मात्र उपाय है। इसलिए हम सभी परिवार व पड़ोस को सुरक्षित रखने के लिए टीका अवश्य लगवाएं।

रमडिहा पंचायत में लक्ष्य से ज्यादा वैक्सीनेशन
चितरंगी के रमडिहा पंचायत में लक्ष्य से ज्यादा वैक्सीनेशन हुआ। टीकाकरण के लिए 300 का लक्ष्य रखा गया था लेकिन शाम तक 312 लोगों को वैक्सीन लगाई गई। इसी तरह तहसील की अन्य पंचायतों में टीकाकरण किया गया। लक्ष्य से ज्यादा वैक्सीन लगने पर एसडीएम नीलेश शर्मा ने कर्मचारियों को बधाई दी। पंचायत सचिव रघुबीर साकेत व रोजगार सहायक राकेश सिंह ने बताया कि वैक्सीनेशन के लिए ग्रामीणों को अभियान चलाकर जागरूक किया जा रहा है।

इसी का असर है कि लक्ष्य से पंचायत में ज्यादा टीकाकरण हो रहा है। ग्रामीण भी वैक्सीन लगवाने के लिए आगे आ रहे हैं। एएनएम रुक्मणि सिंह भी कोरोना बचाव में वैक्सीनेशन के फायदे बताकर लोगों को जागरूक कर रही हैं। टीकाकरण के दौरान बीएओ बबऊ प्रसार, एएनएम रुक्मणि सिंह, सचिव रघुबीर साकेत, रोजगार सहायक राकेश सिंह, पटवारी सत्यनारायण रुहेला, आंगनबाड़ी मंगली देवी सहित अन्य मौजूद रहे।

Ajeet shukla Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned