scriptऊर्जाधानी के रेल यात्रियों को अब संबलपुर व जम्मूतवी रूट की मिलेगी ट्रेन | Railway Board decided to run Sambalpur-Jammu Tawi Express | Patrika News

ऊर्जाधानी के रेल यात्रियों को अब संबलपुर व जम्मूतवी रूट की मिलेगी ट्रेन

locationसिंगरौलीPublished: Dec 27, 2020 10:58:53 pm

Submitted by:

Ajeet shukla

रेलवे बोर्ड ने लिया बड़ा निर्णय …..

Railway Board decided to run Sambalpur-Jammu Tawi Express

Railway Board decided to run Sambalpur-Jammu Tawi Express

सिंगरौली. कोरोना महामारी के चलते स्थगित चल रही ट्रेन एक के बाद एक करके शुरू होने लगी है। त्रिवेणी एक्सप्रेस व मदार-कोलकाता एक्सप्रेस के संचालन के बाद अब रेलवे प्रशासन ने संबलपुर (उड़ीसा) से चलकर वाया रेनुकूट व चोपन होकर दिल्ली व जम्मूतवी तक चलने वाली संबलपुर-जम्मूतवी एक्सप्रेस को चलाने का निर्णय लिया है।
संबलपुर-जम्मूतवी एक्सप्रेस ट्रेन 08309/10 का संचालन 5 जनवरी से शुरू हो जाएगा। इस ट्रेन को सप्ताह में 4 दिन चलाए जाने के आदेश मुख्य परिचालन प्रबंधक पूर्वी तटीय रेलवे भुवनेश्वर द्वारा उन रेलवे जोनों के मुख्य ट्रैफिक संचालन प्रबंधकों को भेजा गया है, जिन जोनों से यह ट्रेन गुजरती है।
रेलवे परामर्शदात्री समिति के सदस्य एसके गौतम ने बताया कि इस ट्रेन के चलते से ऊर्जाधानी के यात्रियों को बड़ी राहत मिलेगी। वह नजदीकी रेलवे स्टेशन रेनुकूट से यह ट्रेन पकड़ सकेंगे। संबलपुर से यह ट्रेन से सोमवार, मंगलवार, गुरुवार व शनिवार और जम्मूतवी से गुरुवार, शुक्रवार, शनिवार व मंगलवार को चलेगी।
रेलमंत्री से की गई थी मांग
सांसद सोनभद्र पकौड़ी लाल कोल व राज्यसभा सदस्य रामशकल ने रेल मंत्री पियूष गोयल को पत्र लिखकर इस ट्रेन को चलाने की मांग की थी। रेलवे बोर्ड के विनोद कुमार यादव से व्यक्तिगत रूप से मिलकर ट्रेन संचालन की मांग की गई थी। जिस पर अमल करते हुए रेलवे अधिकारियों ने ट्रेन संचालित करने का आदेश जारी किया है।
टाटानगर-जम्मूतवी स्वतंत्र रूप से चलेगी
परामर्शदात्री समिति के सदस्य गौतम ने बताया कि इस ट्रेन के संचालन से सिंगरौली व सोनभद्र के साथ रेनुकूट व चोपन के यात्रियों के साथ झारखंड, उड़ीसा व पंजाब के यात्रियों को बड़ी राहत मिलेगी। बताया कि टाटानगर-जम्मूतवी एक्सप्रेस भी जल्द ही स्वतंत्र रूप से चलेगी। इसका आदेश जारी हो चुका है। पहले यह ट्रेन मूरी स्टेशन पर संबलपुर-जम्मूतवी से लिंक होकर चलती थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो