लॉकडाउन से मिली दो दिन की राहत, शुक्रवार की शाम से फिर लागू हो जाएगा प्रतिबंध

सोमवार से दोबारा लॉकडाउन बढऩे की संभावना .....

By: Ajeet shukla

Updated: 14 Apr 2021, 10:31 PM IST

सिंगरौली. कोरोना संक्रमण से सुरक्षा के मद्देनजर लागू लॉकडाउन को फिलहाल दो दिनों के लिए हटा लिया गया है। अचानक से लगाए गए लॉकडाउन के चलते आमजन को हुई समस्या के चलते दो दिनों के लिए राहत दी गई है। शुक्रवार को शाम से ही फिर से लॉकडाउन के प्रतिबंध लागू हो जाएंगे। बुधवार को आपदा प्रबंधन समिति की बैठक में यह निर्णय लिया गया।

कलेक्टर राजीव रंजन मीना की अध्यक्षता में आयोजित बैठक के दौरान गुरुवार की सुबह छह बजे से शुक्रवार की शाम छह बजे तक की छूट देने का निर्णय लिया गया। जिला प्रशासन ने लॉकडाउन से राहत देने का यह निर्णय सिंगरौली विधायक रामलल्लू वैश्य व देवसर विधायक सुभाष रामचरित्र की अपील पर लिया। विधायकों ने आमजन की सहूलियत और लगातार उठ रही मांग को बैठक में रखा।

व्यापारियों की ओर से संयुक्त व्यापार मंडल के अध्यक्ष राजाराम केसरी की ओर से भी राहत देने की जमकर अपील की गई। इसके बाद बैठक में सर्वसम्मति से यह निर्णय लिया। कलेक्टर ने इस संबंध में शासन स्तर के अधिकारियों की सहमति भी ली। बैठक में कलेक्टर के अलावा पुलिस अधीक्षक बीरेंद्र कुमार सिंह, सीइओ जिला पंचायत साकेत मालवीय, नगर निगम आयुक्त आरपी सिंह व सीएमएचओ सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

रविवार के बाद लॉकडाडन बढऩे की संभावना
कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित बैठक के दौरान हुए निर्णय के बाद लॉकडाउन से दो दिन की राहत तो दे दी गई, लेकिन शनिवार व रविवार के लॉकडाउन के बाद सोमवार को कई दिनों के लिए लॉकडाउन की घोषणा हो सकती है। कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के बीच जिला प्रशासन किसी भी तरह का खतरा मोल लेने को तैयार नहीं है। अधिकारियों का मानना है कि कोरोना से सुरक्षा के लिए मास्क व सोशल डिस्टेंसिंग की व्यवस्था के अलावा लॉकडाउन ही एक मात्र विकल्प है।

पूरे जिले में लागू रहेगा लॉकडाउन का प्रतिबंध
दो दिन की राहत के बाद शनिवार व रविवार को लगने वाला लॉकडाउन पूरे जिले में लागू रहेगा। सूत्रों के मुताबिक रविवार के बाद फिर से लॉकडाउन में बढ़ोत्तरी की जाएगी। सोमवार से लेकर आगे तक लगाया जाने वाला लॉकडाउन भी पूरे जिले के लिए रहेगा। गौरतलब है कि पिछले शनिवार व रविवार को लॉकडाउन केवल शहरी क्षेत्र के लिए था, लेकिन अब पूरे जिले में प्रतिबंध लागू रहेगा।

छूट के दौरान लागू रहेंगे यह निर्देश
- घर से बाहर निकलने पर मास्क लगाना अनिवार्य रहेगा।
- बाजार व दुकानों में सोशल डिस्टेंसिंग की व्यवस्था जरूरी।
- पुलिस व नगर निगम की टीम चालानी कार्रवाई में लगेंगी।
- सभी सार्वजनिक कार्यक्रमों का आयोजन प्रतिबंधित रहेगा।
- सभी होटल व रेस्टोरेंट पर पूर्व में जारी आदेश लागू रहेंगे।

Ajeet shukla Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned