scriptमहकमे को मिली बड़ी राहत, सभी संदिग्ध मरीजों की रिपोर्ट आई निगेटिव | Report of suspected patient of Corona from Singrauli came negative | Patrika News

महकमे को मिली बड़ी राहत, सभी संदिग्ध मरीजों की रिपोर्ट आई निगेटिव

locationसिंगरौलीPublished: Mar 27, 2020 09:36:41 pm

Submitted by:

Ajeet shukla

जानिए, कौन सा है यह जिला, जहां एक भी कोरोना संक्रमिक मरीज नहीं….

Health dept reshuffled in view of third wave of Corona in Singrauli

Health dept reshuffled in view of third wave of Corona in Singrauli

सिंगरौली. कोरोना वायरस के संक्रमण से संदिग्ध चार मरीजों के सेंपल भेजे जाने के बाद से हैरान परेशान जिले के महकमे को बड़ी राहत मिली है। चारों मरीजों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। उनमें से एक को भी कोरोना का संक्रमण नहीं है।
रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद जिला प्रशासन के साथ स्वास्थ्य महकमे ने राहत की सांस ली है। इसकी वजह भी है। स्थिति यदि दुर्भाग्यपूर्ण होती और रिपोर्ट पॉजिटिव होती तो अधिकारियों की कसरत कई गुना बढ़ जाती। फिलहाल अभी तक जिले में एक भी कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज नहीं मिला है।
स्वास्थ्य विभाग ने जिले के चार मरीजों का सेंपल शक के आधार पर जांच के लिए जबलपुर आइसीएमआर को भेजा था। शुक्रवार को देर शाम वहां से रिपोर्ट स्वास्थ्य अधिकारियों को प्राप्त हुई। अधिकारियों के मुताबिक चारों मरीजों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। इससे मरीजों के परिजनों के साथ जिले के पूरे महकमे को राहत मिली है।
बढ़ जाती अधिकारियों की कसरत
गौरतलब है कि इन चारों मरीजों की रिपोर्ट यदि पॉजिटिव आ जाती तो जिले के अधिकारियों की कसरत बढ़ जाती है। क्योंकि चारों मरीज जिले के अलग-अलग स्थानों से हैं। पॉजिटिव मिलने की स्थिति में न केवल मरीजों के पूरे परिवार को टेस्ट कराना पड़ता। बल्कि वह किन-किन से मिले हैं, उन्हें जांच के दायरे में लेना पड़ता। राहत भरी बात यह है कि प्रशासन को इस बड़ी कसरत से मुक्ति मिल गई।

ट्रेंडिंग वीडियो