निरीक्षण में पहुंचे कमिश्नर, विधायक व कलेक्टर भी रहे मौजूद

कोरोना मरीजों के बेहतर इलाज की उम्मीद जगी .....

By: Ajeet shukla

Updated: 30 Apr 2021, 12:19 AM IST

सिंगरौली. जिले में कोरोना संक्रमण से सुरक्ष और संक्रमित मरीजों की इलाज व्यवस्था का जायजा लेने रीवा संभाग के संभागायुक्त अनिल सुचारी गुरुवार को यहां जिले के भ्रमण में पहुंचे। पहले तो उन्होंने अधिकारियों के साथ बैठक की। उसके बाद ट्रामा सेंटर सहित अन्य कोविड सेंटर का निरीक्षण किया।

संभागायुक्त की अध्यक्षता व सिंगरौली विधायक रामलल्लू वैश्य व देवसर विधायक सुभाष रामचरित्र वर्मा की उपस्थिति में आयोजित बैठक में कलेक्टर राजीव रंजन मीना व सीइओ जिला पंचायत साकेत मालवीय ने जिले में की गई व्यवस्थाओं के बारे में बताया। संभागायुक्त ने कोरोना के संक्रमण को रोकने व मरीजों के उपचार के लिए की गई व्यवस्थाओं की जानकारी लेने के बाद और तटस्थता बरतने का निर्देश दिया।

संभागायुक्त सुचारी ने कहा कि जिले में कोरोना कफ्र्यू का कड़ाई से पालन कराया जाए और अन्य राज्यों से आने वाले बसों का प्रवेश पूरी तरह से बंद किया जाए। शहरी व ग्रामीण क्षेत्र में संक्रमण के लक्षण वाले व्यक्तियों की पहचान के लिए गंभीरता पूर्वक सर्वेक्षण कराया जाए। संदिग्ध मरीज मिलने पर उनका अनिवार्यता से जांच कराया जाए। जिससे उनका उपचार प्रारंभ हो सके। बाहर से आने वाले व्यक्तियों पर कड़ी नजर रखी जाए।

सभी को निर्धारित समय तक होम क्वारंटीन में रखा जाए। जिनके पास आवास में रहने की पर्याप्त व्यवस्था न हो। उन्हे संस्थागत केंद्र में रखें। वहीं उपस्थित विधायक से भी कोरोना संक्रमण को रोकने से संबधित व्यवस्थाओं के संबंध में चर्चा की गई और उनके सुझाव पर संभागायुक्त ने अमल किए जाने का निर्देश दिया। संभागायुक्त द्वारा जिला चिकित्सालय सह ट्रामा सेंटर में निर्मित किए गए कोविड सेंटर और कंट्रोल रूम का निरीक्षण किया गया और आवश्यक निर्देश दिया।

Ajeet shukla Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned