बेलगाम ट्रेलर ने राहगीर को मारी ऐसी टक्कर कि शरीर के हो गए टुकड़े-टुकड़े

पहचान कर पाना भी हो रहा मुश्किल.....

By: Amit Pandey

Updated: 10 Apr 2019, 03:55 PM IST

सिंगरौली. मोरवा थाना क्षेत्र के भूसा मोड़ के पास अनियंत्रित ट्रेलर से कुचलकर एक वृद्ध की मौत हो गई। घटना के बाद ट्रेलर चालक वाहन को छोडक़र मौके से फरार हो गया। दिल दहलाने वाली घटना को देख स्थानीय ग्रामीणों में गुस्सा फूटा और ट्रेलर वाहन में तोडफ़ोड़ शुरू कर दी और वाहन में आग लगा दी। सूचना पर पहुंची मोरवा पुलिस ने आनन-फानन में मशक्कत करते हुए आग पर काबू पाया। इसके बाद मौके पर जुटी भीड़ को पुलिस शांत कराने में जुट रही।

जानकारी के मुताबिक गैस गोदाम निवासी जोगेन्द्र सिंह (65) बुधवार को चुरकी गांव से अपने ट्रैक्टर वाहन का हिसाब कर घर वापस लौट रहे थे। इस बीच भूसा मोड़ के पास महाकाल ट्रांसपोर्ट कंपनी का तेज रफ्तार ट्रेलर क्रमांक यूपी ६५ जीटी ९२८८ का चालक ने जोरदार टक्कर मारकर चपेट में ले लिया और करीब ५० मीटर तक घसीटते हुए ले गया। वृद्ध के शव का टुकड़ा बीच सडक़ पर बिखर गया। घटना के बाद लापरवाह ट्रेलर चालक वाहन छोडक़र मौके से फरार होने में सफल रहा। पुलिस फरार चालक के खिलाफ आईपीसी की धारा ३०४ के तहत प्रकरण दर्ज कर मामले की विवेचना में जुटी है।

सडक़ की स्थिति को लेकर लोगों में आक्रोश
बतादें कि झिंगुरदा से लेकर शुक्ला मोड़ तक रोड की स्थिति दयनीय हो गई है। इसे लेकर प्रशासन के खिलाफ ग्रामीणों में आक्रोश व्याप्त है। आरोप है कि बीते वर्ष तत्कालीन कलेक्टर अनुराग चौधरी के निर्देश पर एसडीएम विकास सिंह ने स्थानीय लोगों को एक माह में सडक़ निर्माण का आश्वासन देकर सिंगरौली मेन रोड को खाली कराया था लेकिन अभी तक सडक़ नहीं बन सकी है। इस स्थिति में भी हाइवा व ट्रेलर चालक मनमाने तरीके से तेज रफ्तार वाहन चलाते हैं। नतीजा आए दिन स्थानीय लोगों को इन वाहनों की चपेट में आकर अपनी जान गंवानी पड़ रही है।

जाम लगाकर ग्रामीणों ने किया विरोध
घटना का मंजर देख स्थानीय लोगों के रोंगटे खड़े हो गए। गुस्साए लोग मार्ग पर जाम लगाकर घटना का विरोध करने लगे। वाहन में तोडफ़ोड़ कर ग्रामीणों ने वाहन के तेल टंकी में आग लगाने का प्रयास किया लेकिन सही समय पर पुलिस बल के साथ पहुंचे टीआई अनूप सिंह ठाकुर व वीरेंद्र झा ने पानी डलवा कर आग पर काबू पाया और ग्रामीणों को समझाइश देकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजवा दिया। हादसे के बाद सडक़ के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लग गई। घंटों मशक्कत के बाद ट्रेलर को वहांं से हटवाया गया। इसके बाद जाम को बहाल कराया गया।

Amit Pandey
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned