scriptप्रिकॉशन डोज नहीं लगवाने वाले अधिकारियों का कटेगा वेतन | Salary will be deducted for officers who do not apply precaution dose | Patrika News

प्रिकॉशन डोज नहीं लगवाने वाले अधिकारियों का कटेगा वेतन

locationसिंगरौलीPublished: Jan 17, 2022 11:55:59 pm

Submitted by:

Ajeet shukla

बाहर से आने वाले लोगों को अनिवार्य रूप से सेंपलिंग कराएं …..

Salary will be deducted for officers who do not apply precaution dose

Salary will be deducted for officers who do not apply precaution dose

सिंगरौली. अपने-अपने क्षेत्रों में लगातार लक्ष्य के अनुसार कोविड संक्रमण के सेंपलिंग कराएं। साथ ही बिना मास्क बाहर घूमने वालों के लगातार चालानी कार्रवाई करें। क्वारंटीन किए गए व्यक्तियों का भी टेस्टिंग कराएं।

15 वर्ष से 18 वर्ष कि किशोरी एवं किशोरियों का एवं द्वितीय डोज से वंचित लोगों का लक्ष्य के अनुसार समय सीमा पर टीकाकरण पूरा कराएं। चेकपोस्ट पर नियुक्त कर्मचारियों के द्वारा बाहर से आने वाले व्यक्तियों की जानकारी सेंपलिंग अनिवार्य रुप से कराया जाना सुनिश्चित करें। चिह्नित स्थलों पर रेंडम चेकिंग लगातार किया जाए। समय सीमा की साप्ताहिक समीक्षा
तीसरी लहर के संक्रमण को रोकने के लिए बैठक के दौरान कलेक्टर राजीव रंजन मीना ने सभी अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि कोरोना संक्रमण को रोकना प्राथमिकता व ऑक्सीजन प्लांट की जानकारी लेने के बाद निर्देश दिया है कि प्रीकाशन डोज फ्रंट लाइन वर्कर अनिवार्य रूप से 18 जनवरी तक टीकाकरण कराएं अन्यथा उनके वेतन में कटौती की जाएगी। साथ ही बुस्टर डोज को भी प्राथमिकता से कराए जाने का निर्देश कलेक्टर ने दिया है।
ध्यान दें, खरीदी केंद्रों की शिकायतें मिल रही हैं
कलेक्टर ने धान उपार्जन केंद्रो की खरीदी की समीक्षा करते हुए निर्देश दिए कि खरीदी केन्द्रों की लगातार शिकायतेें मिल रही हैं। इस पर अधिकारियों को गौर फरमाने की जरूरत है। 45 केंद्रो में वेरीफिकेशन के बाद खरीदी किया जाना सुनिश्चित करें। साथ ही नोडल अधिकारी अपने-अपने क्षेत्रों में बाहर से आने वाली धानों पर कड़ी निगरानी रखें। उन्होंने यह भी निर्देश दिया कि 19 जनवरी तक सभी केंद्रों से परिवहन कराया जाना सुनिश्चित करें। परिवहन के कार्य में तेजी लाएं।

सीएम हेल्प लाइन शिकायतों का करें निराकरण
कलेक्टर ने सीएम हेल्पलाइन में प्राप्त शिकायतों के निराकरण की समीक्षा करते हुए निर्देश दिए कि दो दिवस के अंदर शत-प्रतिशत संतुष्टि पूर्वक शिकायतों का निराकरण करें। उन्होंने तीन सौ दिवस की शिकायतें लोक सेवा गारंटी अधिनियम के साथ-साथ लंबित सीमांकन, बंटनवारा का निराकरण समय सीमा के अंदर पूर्ण करने का निर्देश दिए। नाराजगी जताते हुए कहा कि नगर निगम मेें सीएम हेल्प लाइन की ज्यादातर शिकायतें लंबित हैं। उसका समय पर निराकरण कराएं।
वनाधिकार प्रकरणों में बरती जा रही लापरवाही
कलेक्टर ने परसंपत्तियों, भू-अभिलेख शुद्धीकरण के साथ-साथ मुख्यमंत्री आवासीय भू-अधिकारी योजना, आबादी सर्वे रिपोर्ट के साथ-साथ वनाधिकार के प्रकरणों की निराकरण के प्रगति की समीक्षा करते हुए निर्देशित किया है कि समय सीमा के अंदर निकराकरण किया जाना सुनिश्चित करें। उन्होंने मुख्यमंत्री स्वानिध्य योजना के प्रगति की जानकारी लेने के बाद निर्देश दिया कि शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ पात्र हितग्राहियों को लक्ष्य के अनुरुप दिया जाना सुनिश्चित करें।

ट्रेंडिंग वीडियो