scriptसोन घडिय़ाल क्षेत्र में रेत माफिया ने वनकर्मियों पर हमला किया | sand mafia attacked forest workers in son gharial area | Patrika News

सोन घडिय़ाल क्षेत्र में रेत माफिया ने वनकर्मियों पर हमला किया

locationसिंगरौलीPublished: Nov 26, 2021 12:12:41 am

Submitted by:

Ajeet shukla

पुलिस छावनी में तब्दील रहा क्योंटली गांव, मामला दर्ज …..

sand mafia attacked forest workers in son gharial area

sand mafia attacked forest workers in son gharial area

सिगरौली. सोन घडिय़ाल सेंचुरी क्षेत्र में रेत का अवैध खनन व परिवहन रोकने के लिए घाट काटने गए वनकर्मियों ने वनकर्मियों पर हमला बोल दिया। जिससे वे घायल हो गए। गुरुवार को पुलिस टीम ने क्योंटली गांव में डेरा डाल दिया, लेकिन आरोपी हाथ नहीं लगे।
जानकारी के अनुसार सोन घडिय़ाल सेंचुरी प्रबंधन को क्योंटली गांव सहित आस-पास के इलाकों से प्रतिबंधित क्षेत्र से रेत के अवैध खनन की सूचना मिली थी। इस पर बुधवार को टीम क्योंटली गांव पहुंची थी और नदी में वाहनों व मशीनों का प्रवेश रोकने के लिए घाट पर गड्ढे करवाने शुरू किए।
इसी दौरान हरिहर सिंह व आदित्य सिंह ने साथियों के साथ विवाद करते हुए हमला कर दिया। वे परिक्षेत्राधिकारी जितेंद्र कुमार पाराशर, वन रक्षक रामसरोज, मकसूदन प्रसाद तिवारी, शुभम सिंह चौहान, वन पाल विष्णुदत्त राय को जबरन रोककर गड्ढे पटवाने का दबाव डालने लगे। किसी तरह क्योंटली से बचकर आए वनकर्मियों ने गढ़वा थाने में शिकायत दर्ज कराई।

पुलिस ने गांव में डेरा डाला
रेत माफिया पर कार्रवाई के लिए मोरवा और गढ़वा से एसएएफ के साथ गए पुलिस बल ने क्योंटली में डेरा डाला दिया। गांव में तलाशी अभियान चलाया गया, लेकिन वे हाथ नही लगे। पुलिस ने बताया कि क्योंटली गांव के सभी लोग अवैध रेत का कारोबार करते हैं। गांव में माफियाओं को पकडऩे पुलिस पहुंची तो महिलाओं को आगे कर दिया गया। वहीं हमला करने वाले माफिया मौके से फरार हैं।

मारपीट व शासकीय कार्य में बाधा का मामला दर्ज
पुलिस ने बताया है कि मारपीट में वनरक्षक शुभम व अन्य साथियों को चोट आई है। वनरक्षक पंकज विश्वकर्मा की शिकायत पर गढ़वा थाने में मारपीट, जबरन रोकने और शासकीय कार्य में बाधा डालने सहित अन्य धाराओं के तहत प्रकरण दर्ज कर लिया गया है।
वर्जन
अवैध रेत खनन को रोकने क्योंटली गए वनकर्मियों के साथ रेत कारोबारियों ने हमला कर दिया। जिनकी गिरफ्तारी के लिए मौके पर भारी संख्या में पुलिसबल गांव में पहुंचा था। लेकिन आरोपी फरार हो गए हैं। जल्द ही गिरफ्तारी कर ली जाएगी।
राजीव पाठक, एसडीओपी मोरवा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो