दरवाजे पहुंची सरकार, समस्याओं का मौके पर हुआ समाधान

दरवाजे पहुंची सरकार, समस्याओं का मौके पर हुआ समाधान
Sarkar Aapke Dwar program organized in Singrauli Chitrangi block

Ajit Shukla | Updated: 17 Aug 2019, 09:41:19 PM (IST) Singrauli, Singrauli, Madhya Pradesh, India

प्रशिक्षण के लिए युवाओं का चयन भी हुआ....

सिंगरौली. आपकी सरकार आप के द्वार कार्यक्रम के तहत शुक्रवार को चितरंगी विकासखंड के ग्राम पंचायत दुधमनिया में शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में जिला, तहसील व विकासखंड स्तर के अधिकारियों ने मौके पर मौजूद रहे आवेदकों की समस्याओं का निराकरण किया। जिन समस्याओं का मौके पर निराकरण नहीं हुआ, कलेक्टर केवीएस चौधरी ने उसके लिए समय-सीमा निर्धारित कर आवेदन को निराकृत करने का निर्देश दिया।

शिविर में उपस्थित अधिकारियों की ओर से समस्याओं के निराकरण के साथ ही विभाग की जन कल्याणकारी योजनाओं से भी लोगों को अवगत कराया गया। साथ ही इस मौके पर लाडली लक्ष्मी योजना के तहत 4 लोगों को प्रमाण पत्र भी उपलब्ध कराया गया। उज्जवला योजना के तहत पांच महिलाओं को गैस कनेक्शन प्रदान किया गया।

राजस्व विभाग की ओर से दो काश्तकरों को ऋण पुस्तिका व कृषि विभाग की ओर से पांच किसानों को स्प्रेयर पंप उपलब्ध कराया गया। इसी प्रकार शिक्षा विभाग की ओर से 13 बच्चों में साइकिल वितरित किया गया। शिविर में चितरंगी विधानसभा क्षेत्र के विधायक अमर सिंह, पूर्व सांसद मानिक सिंह, पूर्व विधायक सरस्वती सिंह, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी ऋतुराज, सहायक कलेक्टर संघप्रिय, एसडीएम नीलेश शर्मा उपस्थित रहे।

45 युवा प्रशिक्षण के लिए चयनित
शिविर के दौरान कलेक्टर की पहल पर सुरक्षा कंपनी एसआइएस में विशेष भर्ती अभियान के तहत एससी-एसटी वर्ग के 45 युवाओं का प्रशिक्षण के लिए चयन भी किया गया। चयनित युवाओं को कमांडेंट कार्यालय रीजनल ट्रेनिंग सेंटर निगाही में प्रशिक्षण दिया जाएगा। युवाओं को प्रशिक्षण के बाद सुरक्षा जवान व सुरक्षा सुपरवाइजर के पद पर नियुक्त किया जाएगा।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned