scriptसंदिग्ध मरीजों की स्क्रीनिंग जारी, जांच में जुटे चिकित्सक | Screening of suspected patient of Corona in Singrauli hospital | Patrika News

संदिग्ध मरीजों की स्क्रीनिंग जारी, जांच में जुटे चिकित्सक

locationसिंगरौलीPublished: Mar 28, 2020 10:31:10 pm

Submitted by:

Ajeet shukla

जिले की सीमा से लेकर अस्पताल तक बढ़ी सक्रियता….

Screening of suspected patient of Corona in Singrauli continues in District Hospital

Screening of suspected patient of Corona in Singrauli continues in District Hospital

सिंगरौली. जिले में मिले चार संदिग्धों की रिपोर्ट भले ही निगेटिव आई है, लेकिन इसके बाद से जिले का पूरा महकमा और अधिक सतर्क हो गया है। सीमित संसाधनों के बीच जिले की सीमाओं से लेकर अस्पतालों तक में संदिग्ध लोगों की पूरी सतर्कता के साथ स्क्रीनिंग किए जाने की हिदायत दी गई है। वर्तमान में हर रोज 200 से अधिक लोगों की स्क्रीनिंग किए जाने का दावा किया गया है।
चिकित्सक हर मरीजों की इस दृष्टि से भी ओपीडी कर रहे हैं कि कहीं उनमें कोरोना वायरस के संक्रमण तो नजर नहीं आ रहे हैं। अब तक शक के दायरे में आने वाले 4 मरीजों का सेंपल टेस्ट कराया गया है। जिसमें रिपोर्ट निगेटिव आई है। जिला अस्पताल की ओपीडी में मरीजों की स्क्रीनिंग में कोई लापरवाही तो नहीं हो रही है, यह जांचने शनिवार को सीएमएचओ डॉ. आरपी पटेल ने अस्पताल की पुरानी व नई बिल्डिंग का निरीक्षण किया।
सीएमएचओ ने सभी चिकित्सकों से कहा कि वह हर मरीज में कोरोना वायरस के संक्रमण के मद्देनजर लक्षणों पर जरूर गौर फरमाएं। संदेह के दायरे में कोई मरीज आता है कि उसकी सूचना तत्काल उन्हें दें। जिससे मरीज का सेंपल भेज कर टेस्ट कराया जा सके। सीएमएचओ ने बताया कि अस्पताल की ओपीडी और दूसरे जिलों और राज्यों से आने वालों की स्क्रीनिंग की जा रही है। हर रोज करीब 200 लोगों की स्क्रीनिंग हो जाती है। बाहर से आने वाले लोगों की हथेली के पीछे अंग्रेजी के अक्षर एच का निशान बनाया जा रहा है। बताया कि चितरंगी क्षेत्र के लोगों की संख्या अधिक है।
बाहरी का आंकड़ा पहुंचा हजार के पार
जिले में अभी तक भले ही कोई कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज नहीं मिला है, लेकिन बाहर से आने वाले लोगों की संख्या एक हजार के पार पहुंच गई है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के मुताबिक लगभग सभी की स्क्रीनिंग की गई है और उन्हें घर में ही रहने की हिदायत दी गई है।
शिफ्ट में कार्य कर रहे चिकित्सक व स्टॉफ
सीएमएचओ के मुताबिक अस्पताल में चिकित्सकों की कमी है। इसलिए शिफ्ट में उनकी ड्यूटी लगाई गई है। ड्यूटी पर तैनात रहना हर चिकित्सक व पैरामेडिकल स्टॉफ के लिए अनिवार्य किया गया है। सभी की छुट्टी निरस्त की गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो