script

कॉलेज में प्रवेश के लिए केवल दो चरण, फिर होगा सीएलसी राउंड

locationसिंगरौलीPublished: Jul 13, 2019 09:57:57 pm

Submitted by:

Ajeet shukla

लेटलतीफी के मद्देनजर तीसरे चरण की प्रक्रिया स्थगित….

Second round process for admission in Singrauli College, CLC round

Second round process for admission in Singrauli College, CLC round

सिंगरौली. स्नातक व स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों में प्रवेश को लेकर शुरू प्रक्रिया में हुई लेटलतीफी के चलते उच्च शिक्षा विभाग ने तीसरे चरण की प्रक्रिया को स्थगित कर दिया है। अब दूसरे चरण के बाद प्रवेश के लिए सीधे कॉलेज लेवल काउंसिलिंग की प्रक्रिया अपनाई जाएगी।
विभाग की ओर से न केवल कॉलेजों को इस बावत निर्देश जारी किया है। बल्कि समय-सारणी भी सार्वजनिक कर दी गई है। विभाग की ओर से जारी समय-सारणी के मुताबिक स्नातक स्तर के पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए वर्तमान में दूसरे चरण की प्रक्रिया जारी है।
छात्र-छात्राएं 18 जुलाई तक ऑनलाइन आवेदन के जरिए कॉलेज व विषय का विकल्प भर सकेंगे। आवेदन के साथ ही दस्तावेज सत्यापन की प्रक्रिया जारी रहेगी। यह प्रक्रिया 19 जुलाई तक चलेगी। 25 जुलाई को सीट आवंटन जारी होगा। सीट आवंटन के साथ शुरू प्रवेश प्रक्रिया 31 जुलाई तक चलेगी।
इसी प्रकार स्नातकोत्तर पाठ्यक्रम में प्रवेश की शुरू दूसरे चरण प्रक्रिया में 16 जुलाई से लेकर 24 जुलाई तक ऑनलाइन आवेदन के जरिए कॉलेज व विकल्प चुना जा सकेगा। दस्तावेज सत्यापन का कार्य भी 25 जुलाई तक चलेगा।
31 जुलाई को सीट आवंटन होगा और इसी के साथ शुरू प्रवेश का कार्य छह अगस्त तक चलेगा। इसके बाद स्नातक व स्नातकोत्तर स्तर की ऑनलाइन प्रवेश प्रक्रिया खत्म हो जाएगी। इसके बाद कॉलेज स्तर पर काउंसिलिंग के जरिए प्रवेश लिया जाएगा।
पांच अगस्त से शुरू होगा सीएलसी राउंड
प्रवेश के दो चरणों के बाद कॉलेज में खाली रह गई स्नातक व स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों की सीटों का विवरण पांच अगस्त को सार्वजनिक करने के साथ ही सीएलसी यानी कॉलेज लेवल काउंसिलिंग की शुरुआत कर दी जाएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो