Covid-19 लॉकडाउन के तीसरे चरण में बाजार की खुली सभी दुकान

प्रशासन को मिली राहत.....

By: Ajeet shukla

Published: 05 May 2020, 11:22 PM IST

सिंगरौली. लॉकडाउन के तीसरे चरण में प्रशासन की अनुमति मिलने के बाद सोमवार को सभी दुकान खुली। बाजार की रौनक लौटी। खरीदार घर से निकले, लेकिन केवल विशेष जरूरत पर। यही वजह रही कि एक ओर जहां सडक़ पर केवल नाम मात्र के लोग दिखे। वहीं दूसरी ओर दुकानों पर भी खरीदारों की संख्या सीमित रही है।

जिला स्तरीय संकट प्रबंध समिति की ओर से दुकानों को खोले जाने की छूट दिए जाने के मद्देनजर सोमवार को पुलिस के जवान व नगर निगम के अधिकारी बाजार में भ्रमण पर रहे। खरीदारी के दौरान दुकानों में सोशल डिस्टेंसिंग जैसे अन्य निर्देशों का अनुपालन कराने को लेकर सभी निर्देश दिए गए। पुलिस के साथ निगम अधिकारियों को निर्देशों का पालन कराने के लिए बहुत अधिक मशक्कत नहीं करनी पड़ी। वजह बाजार में भीड़ का सीमित होना रहा है।

स्थिति सामान्य होने में अभी लगेगा वक्त
करीब डेढ़ महीने बाद दुकान खोलने के बाद व्यापारियों में जबरदस्त उत्साह रहा, लेकिन पहले दिन ग्राहकों की सीमित संख्या से उन्हें इस बात का एहसास हुआ कि अभी बाजार में पूर्व की तरह सामान्य स्थिति बनने में वक्त लगेगा। संयुक्त व्यापार संघ के अध्यक्ष राजाराम केसरी ने कहा कि अभी लोग कोरोना से बचाव को लेकर सतर्क हैं। तय है कि ऐसे में ग्राहक कम आएंगे।

नहीं मिले यात्री, खड़ी रहीं बसें
जिले की सीमा में बसों का संचालन शुरू किए जाने की अनुमति दी गई है, लेकिन छूट के पहले दिन बसों का संचालन शुरू नहीं हो सका। बैढऩ बस स्टैंड पर सन्नाटा पसरा रहा। बस संचालकों ने कहा कि जब तक ट्रेनों का संचालन शुरू नहीं होगा। यात्रियों का मिलना मुश्किल है। गौरतलब है कि बसों का संचालन जिले की सीमा के भीतर एक सीट पर एक यात्री की शर्त में शुरू होना है।

छूट के चलते देखने को मिला यह अंतर
- चार पहिया वाहनों से लोग बाजार में निकले।
- गारमेंट की दुकानों में जरूरत के कपड़े खरीदे गए।
- मोबाइल व इलेक्ट्रॉनिक सामानों की दुकान भी खुले।
- रात के वक्त अंधेरे में डूबा बाजार हुआ जगमग।
- पेट्रोल पंपों पर ईधन लेने के लिए लगी लाइन।

Ajeet shukla Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned