कोरोना प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने पर सील होंगी दुकानें व वाणिज्यिक प्रतिष्ठान

-मास्क न लगाने पर 500 रुपये का जुर्माना भी लगेगा

By: Ajay Chaturvedi

Updated: 30 Sep 2020, 03:51 PM IST

सिंगरौली. कोरोना के तेज होते संक्रमण पर अंकुश लगाने के लिए प्रशासन ने भी कमर कस ली है। अब कोरोना प्रोटोकॉल के उल्लंघन पर कठोर कार्रवाई होगी। दरअसल तेज होते कोरोना सक्रमण के बीच बहुतेरे लोग कोरोना प्रोटोकॉल का खुलेआम उल्लंघन कर रहे थे। मनाही के बाद भी बिना कारण घूमना, देह की दूरी के मानक को न मानन और सबसे अहम मास्क न पहनना।

ऐसे में जिला प्रशासन ने ऐसे लोगों पर सख्ती करने का फैसला किया है। इस संबंध में नगर आयुक्त को कार्रवाई का जिम्मा सौंपा गया है। ऐसे में नगर आयुक्त आर पी सिंह ने नगर निगम कर्मचारियों की टीम गठित कर शहर के अलग-अलग हिस्सों में भेज दिया है। नगर आयुक्त ने टीम के हर सदस्य को ताकीद किया है कि वो रोको-टोको अभियान में तेजी लाएं।

उन्होंने कहा है कि शहर मे बिना मास्क के जो व्यक्ति घूमते मिले उनका चालान काटा जाए। शहर के प्रतिष्ठानों में सामाजिक दूरी का पालन सुनिश्चित कराया जाय। यदि किसी प्रतिष्ठान मे नियमो का उल्लंघन हो रहा है तो उन पर जुर्माना लगाया जाय। साथ ही प्रतिष्ठान को सील किया जाय।

नगर आयुयुक्त ने निर्देश दिया कि रोको टोके अभियान मे किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दास्त नही कि जाएगी। निगमायुक्त के निर्देश के परिपालन मे रोको टोको अभियान मे लगी नगर निगम की विभिन्न टीमों द्वारा बिना मास्क के बाहर निकलने वालो लोगो का 500-500 रुपये का चालान काटा गया।

Show More
Ajay Chaturvedi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned