scriptSida forgot even after depositing lakhs of rupees for house | आवास का सपना रह गया अधूरा, लाखों रुपए जमा कराने के बाद भी भूला प्राधिकरण | Patrika News

आवास का सपना रह गया अधूरा, लाखों रुपए जमा कराने के बाद भी भूला प्राधिकरण

सैकड़ों लोगों ने सिंगरौली विकास प्राधिकरण में जमा कराई है करोड़ों की राशि

सिंगरौली

Published: March 29, 2022 08:35:39 pm

सिंगरौली. करीब एक दशक पहले शहर में आवास मुहैया कराने की उम्मीद जगाते हुए सिंगरौली विकास प्राधिकरण ने सैकड़ों लोगों से रकम तो जमा करा ली, लेकिन उसके बाद आवास बनाना भूल गया। आलम यह है कि लाखों रुपए जमा करने वाले हितग्राहियों को न तो आवास मुहैया कराने के लिए निर्माण शुरू किया जा रहा है और न ही उनकी रकम वापस की जा रही है।

singrauli.png

विकास प्राधिकरण के अधिकारियों का कहना है कि योजना को निरस्त नहीं किया गया है। रकम वापस करने का प्रावधान योजना के निरस्त होने पर है। आवास निर्माण व प्लाट विकसित कर उसके आवंटन की प्रक्रिया वित्तीय अभाव में अधर में लटकी है। प्राधिकरण वित्त की व्यवस्था में लगा हुआ है। जैसे ही वित्तीय संकट दूर होगा, प्रक्रिया शुरू कर दी है। हैरत की बात यह है कि प्राधिकरण के अधिकारी पिछले एक दशक से हितग्राहियों को यही दिलासा दे रहे हैं। हितग्राहियों की ना न कि तसल्ली के लिए बीच-बीच में नोटिफिकेशन भी जारी होता है लेकिन कवायद केवल कागज तक ही सीमित है।

प्राधिकरण की ओर से झिंगुरदा के चटका में दीनदयालधाम के नाम से आवासीय कालोनी बननी थी। एक दशक पहले प्राधिकरण ने न केवल करीब 125 आवास के 75 हजार रुपए जमा कराते हुए इतने ही लोगों से आवेदन लिया गया। बल्कि निर्माण कार्य शुरू करने के नाम पर दो दर्जन से अधिक लोगों से लाखों रुपए की एक या दो कराया। प्राधिकरण के अधिकारी किस्त भी जमा करा ली। लेकिन अब आवासीय योजना को कोयला आज तक आवास मुहैया नहीं प्रोजेक्ट में फंसने की बात कर रहे हैं।

प्राधिकरण द्वारा बरगवां में भी आवास बनाने और प्लाट आवंटन की योजना बनाई है, लेकिन यह योजना भी परवान नहीं चढ़ रही है। इस योजना में भी आवास की उम्मीद से 50 से अधिक लोगों ने रकम जमा की है, लेकिन न ही आवास मिल रहा है और न ही रकम। प्लाट आवंटन की प्रक्रिया भी अधर में है। अधिकारी वित्तीय अभाव का हवाला देकर पिछले कई वर्षों से टाल रहे हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

नाइजीरिया के चर्च में कार्यक्रम के दौरान मची भगदड़ से 31 की मौत, कई घायल, मृतकों में ज्यादातर बच्चे शामिल'पीएम मोदी ने बनाया भारत को मजबूत, जवाहरलाल नेहरू से उनकी नहीं की जा सकती तुलना'- कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मईमहाराष्ट्र में Omicron के B.A.4 वेरिएंट के 5 और B.A.5 के 3 मामले आए सामने, अलर्ट जारीAsia Cup Hockey 2022: सुपर 4 राउंड के अपने पहले मैच में भारत ने जापान को 2-1 से हरायाRBI की रिपोर्ट का दावा - 'आपके पास मौजूद कैश हो सकता है नकली'कुत्ता घुमाने वाले IAS दम्पती के बचाव में उतरीं मेनका गांधी, ट्रांसफर पर नाराजगी जताईDGCA ने इंडिगो पर लगाया 5 लाख रुपए का जुर्माना, विकलांग बच्चे को प्लेन में चढ़ने से रोका थापंजाबः राज्यसभा चुनाव के लिए AAP के प्रत्याशियों की घोषणा, दोनों को मिल चुका पद्म श्री अवार्ड
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.