scriptललितपुर-सिंगरौली रेल परियोजना के लिए 1000 करोड़ की राशि | Sidhi MP asks minister for budget for Lalitpur-Singrauli rail project | Patrika News
सिंगरौली

ललितपुर-सिंगरौली रेल परियोजना के लिए 1000 करोड़ की राशि

रेलमंत्री से की गई मांग …..

सिंगरौलीJul 24, 2021 / 10:23 pm

Ajeet shukla

Sidhi MP asks minister for budget for Lalitpur-Singrauli rail project

Sidhi MP asks minister for budget for Lalitpur-Singrauli rail project

सिंगरौली. ललितपुर-सिंगरौली रेल परियोजना के कार्य में तेजी आए और बजट की बाधा नहीं पड़े। इस उद्देश्य से सांसद रीती पाठक ने 1000 करोड़ की मांग की है। सांसद ने रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव से नई दिल्ली में भेंट कर इस बावत पत्र सौंपा। ललितपुर-सिंगरौली रेल लाइन के कार्यों की तीव्रता के लिए 1000 करोड़ रुपए की राशि आवंटन की मांग रखी।
सांसद की मांग पर रेलमंत्री ने तत्काल संबंधित अधिकारियों को बजट प्रदान करने के लिए कार्यवाही पूर्ण करने का निर्देश दिया। सांसद ने इस दौरान सिंगरौली-निजामुद्दीन एक्सप्रेस व सिंगरौली-भोपाल एक्सप्रेस को नियमित करने व बरगवां में मुख्य मार्ग पर ओवर ब्रिज व जमगड़ी में अंडर ब्रिज को लेकर मंत्री से बात की।
इसके अलावा धुम्माडोल में क्रासिंग गेट, सरई में मुख्य मार्ग पर ओवर ब्रिज, समूद व भनसेरी में ओवर ब्रिज, पथरौला से पहुंच मार्ग में रेलवे क्रासिंग पर अंडर ब्रिज निर्माण कराने, सिंगरौली-निजामुद्दीन एक्सप्रेस का सरई रेलवे स्टेशन मे ठहराव कराने, कोरोना काल मे बंद हुई सिंगरौली-निजामुद्दीन एक्सप्रेस व सिंगरौली-भोपाल एक्सप्रेस का शीघ्र पुन: परिचालन कराने की मांग की।
इसी प्रकार संासद ने भोपाल से वाराणसी वाया सिंगरौली नई ट्रेन की स्वीकृति प्रदान करने व सिंगरौली से जबलपुर के लिए नई शायंकालीन इंटरसिटी का संचालन कराने सहित अन्य मांग रखी। रेल मंत्री ने सभी विषयों को गंभीरता से संज्ञान मे लेते हुए संबंधित अधिकारियों को आवश्यक कार्यवाही के लिए निर्देशित किया। उम्मीद है जल्द ही सांसद की मांग पूरी होगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो