script‘गर्मी में पेयजल की समुचित व्यवस्था को लेकर अभी से शुरू करें तैयारी’ | Sidhi MP Riti Pathak took district development meeting in Singrauli | Patrika News

‘गर्मी में पेयजल की समुचित व्यवस्था को लेकर अभी से शुरू करें तैयारी’

locationसिंगरौलीPublished: Feb 29, 2020 01:06:21 pm

Submitted by:

Ajeet shukla

सांसद रीती पाठक ने ली जिला विकास एवं अनुश्रवण समिति की बैठक….

Sidhi MP Riti Pathak took district development meeting in Singrauli

Sidhi MP Riti Pathak took district development meeting in Singrauli,Sidhi MP Riti Pathak took district development meeting in Singrauli,Sidhi MP Riti Pathak took district development meeting in Singrauli

सिंगरौली. गर्मी का मौसम नजदीक है। हर हाल में शहर से लेकर ग्रामीण अंचल तक में पेयजल की समुचित व्यवस्था होनी चाहिए। इसके लिए अभी से तैयारी पूरी कर ली जाए। सीधी सांसद रीती पाठक ने जिले के अधिकारियों को कुछ ऐसा ही निर्देश दिया। उन्होंने यहां कलेक्ट्रेट सभागार में जिला विकास एवं अनुश्रवण समिति की बैठक ली और विकास कार्यों की समीक्षा की।
जिले में पेयजल की समस्या पर चर्चाकरते हुए सांसद ने कहा कि जरूरत के मुताबिक हैंडपंपों का खनन कराया जाए। नलजल योजनाओं को संचालित करें। इसको लेकर अभी से कार्य शुरू किया जाए। ताकि समय पर पूरा हो सके। देरी करना समस्या का कारण बनेगा। सांसद ने जिले के विकास संबंधित अन्य योजनाओं और कार्यों की समीक्षा की।
सांसद की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में सिंगरौली विधायक रामलल्लू वैश्य, देवसर विधायक सुभाष वर्मा के अलावा कलेक्टर केवीएस चौधरी सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे। कलेक्टर ने सांसद को सभी योजनाओं पर किए जाने के कार्य की जानकारी और वर्तमान की वस्तुस्थिति से अवगत कराया।
सांसद के निर्देश में यह भी रहा शामिल
– मनरेगा के तहत श्रमिकों को लंबित मजदूरी का भुगतान किया जाए।
– पीएम आवास योजना के तहत शहर व ग्रामीण का लक्ष्य पूरा करें।
– अधूरे निर्माण कार्यों को इसी वित्तीय वर्ष में पूरा कराया जाए।
– विद्यालयों में पेयजल व शौचालयों की सुविधा मुहैया कराया जाए।
– राष्ट्रीय ग्रामीण मिशन के तहत 4893 समूहों का गठन किया जाए।

ट्रेंडिंग वीडियो