scriptSingrauli admin will provide land to poor to build houses | गरीबों को आवास बनाने जमीन दिलाएगा प्रशासन | Patrika News

गरीबों को आवास बनाने जमीन दिलाएगा प्रशासन

कलेक्टर ने जारी किया निर्देश ....

सिंगरौली

Published: December 31, 2021 12:41:44 am

सिंगरौली. जरूरमंदों व गरीबों को आवास बनाने के लिए जिला प्रशासन जमीन उपलब्ध कराएगा। मुख्यमंत्री आवासीय भू अधिकार योजना के मद्देनजर कलेक्टर ने इस आशय का निर्देश जारी किया है। साथ ही राजस्व अधिकारियों को पात्र हितग्राहियों का चयन करने का निर्देश दिया है। ग्रामीण क्षेत्रों में आबादी क्षेत्र की भूमियों पर पात्र परिवारों को आबादी भूखंड उपलब्ध कराने को लेकर प्रशासन यह कवायद शुरू की है।
Singrauli admin will provide land to poor to build houses
Singrauli admin will provide land to poor to build houses
कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित बैठक के दौरान कलेक्टर राजीव रंजन मीना ने अधिकारियों से कहा कि निर्धारित प्रारूप में संबंधित पंचायत हल्का पटवारी द्वारा पात्र व्यक्तियों से आवेदन प्राप्त करें। सारा पोर्टल पर इसकी ऑनलाइन प्रविष्टि करते हुए कार्यवाही पूरी की जाए। अभियान के तहत अधिक से अधिक पात्र हितग्राहियों का आवेदन लिए जाने का निर्देश है। राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत 27 प्रथामिकता श्रेणियों व अन्त्योदय परिवार के हितग्राहियों को भी लाभान्वित करने का निर्देश दिया गया है।
शहर की झुग्गी झोपड़ी बस्तियों व धार्मिक स्थलों या धर्मशालाओं के आस-पास जीवन यापन करते हैं, उनके लिए खाद्यान पात्रता पर्ची जारी करने का भी निर्देश दिया गया है। इसके लिए भी प्राथमिकता के आधार पर अभियान चलाकर पात्र हितग्राहियों का चयन कर लाभ दिलाए जाने का निर्देश दिया गया है। इसके अलावा कलेक्टर ने अन्य कई निर्देश दिया। बैठक में सीइओ जिला पंचायत साकेत मालवीय, अपर कलेक्टर डीपी बर्मन, संयुक्त कलेक्टर बीपी पाण्डेय, एसडीएम ऋषि पवार, आयुक्त नगर निगम आरपी सिंह सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।
15 वर्ष से अधिक उम्र के बच्चों को लगेगा टीका
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को कलेक्टर ने 3 जनवरी से बच्चों का टीकाकरण शुरू करने का निर्देश दिया है। निर्देश है कि 15 से 18 वर्ष तक के बच्चों का कोविड टीकाकरण किया जाए। टीकाकरण अभियान के लिए सभी जरूरी व्यवस्थाओं को दो दिवस के भीतर बना लिया जाए। टीकाकरण पूर्व निर्धारित केंद्रों पर किया जाए।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Maharashtra Nagar Panchayat Election Result: 106 नगरपंचायतों के चुनावों की वोटों की गिनती जारी, कई दिग्‍गजों की प्रतिष्‍ठा दांव परOBC Reservation: ओबीसी राजनीतिक आरक्षण पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, आ सकता है बड़ा फैसलाUP Election 2022: यूपी चुनाव से पहले मुलायम कुनबे में सेंध, अपर्णा यादव ने ज्वाइन की बीजेपीकेशव मौर्य की चुनौती स्वीकार, अखिलेश पहली बार लड़ेंगे विधानसभा चुनाव, आजमगढ के गोपालपुर से ठोकेंगे तालकोरोना के नए मामलों में भारी उछाल, 24 घंटे में 2.82 लाख से ज्यादा केस, 441 ने तोड़ा दमरोहित शर्मा को क्यों नहीं बनाया जाना चाहिए टेस्ट कप्तान, सुनील गावस्कर ने समझाई बड़ी बातखत्म हुआ इंतज़ार! आ गया Tata Tiago और Tigor का नया CNG अवतार शानदार माइलेज के साथकोरोना का कहर : सुप्रीम कोर्ट के 10 जज कोविड पॉजिटिव, महाराष्ट्र में 499 पुलिसकर्मी भी संक्रमित
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.