बाजार व मंडी में जुट रही खरीदारों की भीड़, सोशल डिस्टेंस में लापरवाही बरत रहे लोग

फुल डाउन के बाद बिगड़ रही स्थिति....

By: Amit Pandey

Updated: 18 Apr 2020, 09:01 PM IST

सिंगरौली. फुल डाउन के बाद बाजारों में स्थिति बिगड़ रही है। किराना दुकान व सब्जी मंडी में खरीदारों की भीड़ सोशल डिस्टेंस की धज्जियां उड़ा रहे हैं। एेसे में खतरा बरकरार है। कोरोना महामारी को लेकर सभी लोग सतर्क हैं लेकिन जब फुल लॉकडाउन के दूसरे दिन दुकानें खुलती हैं तो लोग सतकर्ता को दरकिनार कर देते हैं। जबकि इस दौरान सोशल डिस्टेंस का पालन कराने के लिए पुलिस की चौकसी रहती है। इसके बावजूद लोगों की भीड़ लापरवाही करते हुए देखने को मिलती हैं। कुछ एेसा ही हाल शनिवार को दुकानें खुलने के बाद देखने को मिली।

एक ओर जहां किराना दुकानों पर लोग सोशल डिस्टेंस का पालन नहीं कर रहे थे। वहीं दूसरी ओर सब्जी मंडी में भी खरीदारी करने वालों की भीड़ को पुलिस नहीं रोक पा रही थी। एेसे में वैश्विक महामारी कोरोना का खतरा बढऩे का डर बना रहता है। यह बात और है कि जिले में अभी तक कोरोना के एक भी पॉजिटिव मरीज नहीं मिले हैं लेकिन वायरस के इस संक्रमण से बचने के लिए सभी को सावधानी बरतने की जरूरत है। जानकारी के लिए बतादें कि मंगलवार व शुक्रवार को छोडक़र बाकी के सभी दिन सब्जी व किराना दुकानें खुली रहती हैं। मगर, बाजारों में बुधवार व शनिवार को खरीदारी के लिए जुट रही भीड़ का नजारा देखकर यह साबित होता है कि यहां लोग जागरूक भले हैं लेकिन सोशल डिस्टेंस के निर्देशों का पालन करने के लिए भूल जाते हैं।

इधर, सिलेंडर होम डिलीवरी में रोज लापरवाही

बतादें कि लॉकडाउन के इस दौर में गैस एजेंसियों को होम डिलीवरी का निर्देश है। संचालकों की ओर से होम डिलीवरी तो कराया जा रहा है मगर, सोशल डिस्टेंस को ताक पर रखकर होम डिलीवरी हो रहा है। सैकड़ों लोगों की भीड़ एकजुट होने की तस्वीर आसानी से देखने को मिल जाती है। हैरत की बात तो यह है कि होम डिलीवरी के दौरान संचालक खुद लापरवाही करते हैं। शनिवार को खुटार बाजार स्थिति उपभोक्ताओं को सिलेंडर वितरण के दौरान लोगों की भारी भीड़ जुटी थी। पुलिस व प्रशासन के आदेश को नजर अंदाज करते हुए गैस एजेंसी के संचालक सोशल डिस्टेंस का पालन नहीं कर रहे हैं। इसके साथ ही बाजारों स्थिति और खराब होती जा रही है।

Amit Pandey
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned