script

लापरवाह कर्मचारी नहीं सुधरे तो होगी कार्रवाई, नोटिस हुई जारी

locationसिंगरौलीPublished: Aug 20, 2019 10:15:13 pm

Submitted by:

Ajeet shukla

कलेक्टर के निर्देश पर सीइओ ने जारी की नोटिस….

Singrauli janpad panchayat officers not give benefits of plantation scheme

Singrauli janpad panchayat officers not give benefits of plantation scheme

सिंगरौली. पीडीएस यानी उचित मूल्य की दुकानों के भवन निर्माण में लापरवाही पर एक दर्जन से अधिक लोकसेवकों पर कार्रवाईकी तलवार लटक गई है। मामले में सरपंचों को भी नोटिस जारी किया गया है। लापरवाही के इस मामले में कलेक्टर केवीएस चौधरी के निर्देश पर सीइओ जिला पंचायत ऋतुराज ने १४ लोक सेवकों के साथ छह सरपंचों को नोटिस जारी किया है।
लोकसेवकों व सरपंचों की लापरवाही का आलम यह है कि बैढऩ जनपद पंचायत क्षेत्र के दर्जन भर से अधिक उचित मूल्य की दुकानों के लिए भवन का निर्माण शुरू नहीं किया जा सका है। जबकि कलेक्टर व सीइओ की ओर से इस बावत कई बार निर्देश जारी करने के साथ ही कार्रवाईकी चेतावनी भी दी गई है, लेकिन नतीजा सिफर रहा है। निर्देशों को नजरअंदाज करने के मामले में सीइओ ऋतुराज ने नोटिस जारी कर कारण स्पष्ट करने को कहा है। संतोषजनक कारण नहीं मिलने पर संबंधितों के खिलाफ निलंबन जैसी कार्रवाई की जाएगी।
ग्राम पंचायत, जहां शुरू नहीं हुआ भवन निर्माण
भवनों के निर्माण संबंधित समीक्षा में पाया गया है कि अभी ग्राम पंचायत अमिलवान, धनगढ़, मथुरा, कथुरा, पिपराझांपी व बिहरा सहित कई अन्य पंचायतों में उचित मूल्य की दुकानों का भवन निर्माण शुरू नहीं हो पाया है। जबकि इन ग्राम पंचायतों में भवनों का निर्माण शुरू कराने के लिए संबंधितों को कई बार हिदायत दी गई है।
सरपंचों से पूछा गया कार्य शुरू नहीं होने का कारण
भवन निर्माण का कार्य क्यों नहीं शुरू हो पाया है।सरपंचों से भी इसका जवाब मांगा गया है। इस बावत बियरा ग्राम पंचायत की सरपंच चनवा देवी, पिपराझांपी के रुपेशचंद पाण्डेय, धनगढ़ की खेलमती, अमिलवान के दिनेश कुमार कुशवाहा, मथुरा की धर्मी कुमारी व कथुरा की सरपंच जागमती को नोटिस जारी किया गया है।
सीइओ ने इन लोकसेवकों को जारी की नोटिस
सीइओ की ओर से जारी की गई नोटिस में सहायक यंत्री राम सुहावन सिंह, उपयंत्री संजय सिंह, सोनल श्रीवास्तव, केएल विश्वकर्मा व अवधेश शर्मा शामिल हैं। इसके अलावा सचिवों की सूची में पिपराझांपी के दयाराम कुशवाहा, मथुरा की सरिता वर्मा व कथुरा की गीता बियार शामिल हैं। इसी प्रकार बिहरा के रोजगार सहायक अजय कुमार शर्मा, धनगढ़ के जयपाल साकेत, अमिलवान के तुलसीदास, मथुरा के राजेंद्र कुमार कुशवाहा, कथुरा के संजय कुमार पाण्डेय व पिपराझांपी के अरविंद कुमार तिवारी को नोटिस जारी की गई है।

ट्रेंडिंग वीडियो