कलेक्टर व एसपी ने खुद देखा, उड़ रही है जारी निर्देशों की धज्जियां

निगमायुक्त से बोले, तत्काल बनाएं व्यवस्था ......

By: Ajeet shukla

Published: 12 Aug 2020, 09:54 PM IST

सिंगरौली. सब्जी मंडियों में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं हो रहा है। न ही विक्रेताओं के बीच पर्याप्त दूरी है और न ही ग्राहक दूरी बनाते हुए खरीदारी कर रहे हैं। कलेक्टर राजीव रंजन मीना और एसपी वीरेंद्र कुमार सिंह ने बुधवार को विभिन्न सब्जी मंडी में पहुंचकर वहां इस तरह की स्थिति को खुद देखा।

भ्रमण पर निकले अधिकारियों ने व्यवस्था का जायजा लेने के बाद निगम अधिकारियों से वहां कोरोना के मद्देनजर जारी निर्देशों का पालन कराने को कहा। बाजार की व्यवस्था देखने निकले कलेक्टर व एसपी ने भ्रमण के दौरान उपस्थित नगर निगम आयुक्त आरपी सिंह को निर्देश दिया कि वह विशेष टीम बनाकर निगरानी में लगाएं।

कलेक्टर ने कहा कि विक्रेताओं के बीच पर्याप्त दूरी निर्धारित करें। ताकि सोशल डिस्टेंसिंग की व्यवस्था बनी रहे। उन्होंने सब्जी मंडियों की स्थिति पर नाराजगी भी जाहिर की। कलेक्टर ने कृषि उपज मंडी के पास लगने वाली सब्जी मंडी के अलावा कचनी व नवानगर की सब्जी मंडी का भी अवलोकन किया।

कलेक्टर की ओर से जारी निर्देश के मद्देनजर निगम आयुक्त ने अपने महकमे के अधिकारियों के साथ बैठक की और टीम का गठन कर सभी की सब्जी मंडी में व्यवस्था बनाने के लिए ड्यूटी लगाई। कलेक्टर व एसपी के भ्रमण के दौरान निगम आयुक्त के अलावा उपायुक्त आरपी वैश्य, कार्यपालन यंत्री व्हीबी उपाध्याय सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

एसएडीओ कार्यालय के पास से हटाई जाएंगी बस
बिलौंजी में कृषि विभाग के एसएडीओ कार्यालय के सामने खड़ी बसों को कलेक्टर ने हटाने का निर्देश दिया है। भ्रमण के दौरान वहां खड़ी बसों को देखने के बाद कलेक्टर ने निगमायुक्त से कहा कि वह बस मालिकों को हटाने का निर्देश दें। इसके बावजूद बस नहीं हटाई जाती है तो जब्त करने की कार्रवाई करें।

देर शाम चेक पोस्ट पर पहुंच एसपी
सुबह सब्जी मंडी सहित अन्य व्यवस्था देखने के बाद शाम को फिर से कलेक्टर व एसपी भ्रमण पर निकले। देर शाम दोनो अधिकारियों ने तेलगवां सहित कई अन्य चेकपोस्ट देखा। मौके पर मौजूद अधिकारियों को सख्त निर्देश देते हुए बाहर से आने वालों का स्वास्थ्य परीक्षण करने सहित विवरण दर्ज करने को कहा।

Ajeet shukla Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned