script

दुकानदारों से बोले कलेक्टर, भीतर रखो सामान, नहीं तो हो जाएगा जब्त

locationसिंगरौलीPublished: Nov 13, 2019 01:01:14 am

Submitted by:

Ajeet shukla

अतिक्रमण पर अधूरी कार्रवाई से असंतुष्ट….

Singrauli collector angry over encroachment in city, action directed

Singrauli collector angry over encroachment in city, action directed

सिंगरौली. स्वच्छता सर्वेक्षण के मद्देनजर चल रही तैयारी का जायजा लेने गुरुवार को कलेक्टर केवीएस चौधरी एक बार फिर भ्रमण पर निकले। एनटीपीसी विंध्यनगर के गेट से शुरू हुई निरीक्षण की कवायद तुलसी मार्ग तक चली। उसके बाद कलेक्टर नगर निगम कार्यालय पहुंचे और अधिकारियों के साथ बैठक की और कमियों को जल्द से जल्द दूर करने का निर्देश दिया। बैठक में आयुक्त शिवेंद्र सिंह ने कलेक्टर से सर्वेक्षण के मद्देनजर अब की पूरी कर ली गई तैयारी आगामी योजना की जानकारी दी। कलेक्टर ने पूर्व में तय योजना के तहत नवजीवन विहार चौराहे से ही हालात का जायजा लेना शुरू कर दिया।
सबसे पहले उन्होंने वहां फुटपाथ पर बनी झुग्गी-झोपड़ी को हटाने का निर्देश दिया। खुद कलेक्टर ने झुग्गी-झोपड़ी में रहने वालों को वहां से अपना डेरा हटा लेने को कहा। इसके बाद कलेक्टर ढोंटी में स्थित तालाब का अवलोकन करते हुए इंडिया बाजार के सामने हुए अतिक्रमण को हटाने का निर्देश दिया। वहां निकले कलेक्टर मस्जिद चौराहा और तुलसी मार्ग गए। इन दोनों ही स्थानों में सडक़ पर अतिक्रमण देख कलेक्टर ने नाराजगी जाहिर की।कहा कि जितनी जल्द हो सके। अतिक्रमण हटवाया जाए। अतिक्रमण हटाने में कोईसंकोच नहीं किया जाए।
कलेक्टर ने दुकानदारों को भी चेताया कि सामान दुकान के भीतर रखें नहीं तो जब्त हो जाएगा।इस दौरान आयुक्त शिवेंद्र सिंह ने कलेक्टर को बताया कि यहां अतिक्रमण को चिह्नित कर लिया गया है। अतिक्रमण हटाने की हिदायत भी दे दी गई है। जल्द ही यहां अभियान चलाकर क्षेत्र को अतिक्रमण मुक्त किया जाएगा। कलेक्टर के भ्रमण के दौरान आयुक्त के अलावा निगम के अन्य अधिकारी भी उपस्थित रहे।
ढोंटी तालाब में वाटर ट्रीटमेंट प्लांट लगाने का निर्देश
भ्रमण के दौरान ढोंटी तालाब पहुंचे कलेक्टर ने न केवल तालाब का सौंदर्यीकरण करने को कहा। बल्कि निर्देशित किया कि यहां वाटर ट्रीटमेंट प्लांट लगाने का प्लान तैयार किया जाए। कितना खर्च आएगा, स्टीमेट तैयार कर बताया जाएगा। कहा कि बजट की व्यवस्था की जाएगी।
एस्सार टाउनशिप मार्ग का होगा सौंदर्यीकरण
कलेक्टर ने एस्सार टाउनशिप की ओर जाने वाले मार्ग के सौंदर्यीकरण का भी निर्देश दिया। कहा कि मार्ग का अतिक्रमण हटाने के साथ ही दीवारों को वॉल पेटिंग के जरिए सजाया जाए। टाउनशिप मार्ग के सौंदर्यीकरण का निर्देश में पूर्व में संभागायुक्त के निर्देश का नतीजा माना जा रहा है।

ट्रेंडिंग वीडियो