खरीद केंद्रों में पहुंची बाहर की धान तो नपेंगे जिम्मेदार अधिकारी

कलेक्टर ने निगरानी का दिया सख्त निर्देश....

सिंगरौली. जिले के खरीद केंद्रों में बाहर की धान आई तो जिम्मेदार अधिकारियों की खैर नहीं होगी। कलेक्टर केवीएस चौधरी ने संबंधित अधिकारियों को इस हिदायत के साथ जिले की सीमाओं पर सख्त निगरानी करने करने का निर्देश दिया है। कलेक्टर का निर्देश मिल रही शिकायतों के मद्देनजर माना जा रहा है।

दरअसल जिला अधिकारियों को इस आशय की शिकायत मिली है कि कुछ व्यापारी अवैध तरीके से सस्ती कीमत पर दूसरे राज्यों की धान लाकर यहां जिले की खरीद केंद्रों में समर्थन मूल्य पर बेच रहे हैं। शिकायत के मद्देनजर कलेक्टर ने कहा हैकि किसी भी स्थिति में यहां की खरीदी केंद्रों में अन्य प्रदेशों से धान की खेप नहीं आने पाए।

कलेक्टर ने इसके लिए पूर्व में भी नियुक्त नोडल अधिकारियों को इस आशय का निर्देश दिया था। इस निर्देश कड़ाई से पालन करने के लिए कलेक्टर ने फिर से नोडल अधिकारियों को निर्देशित किया है।कलेक्टर ने यह भी कहा है कि नोडल अधिकारी अपने केंद्रों पर सतत भ्रमण करते रहे। साथ ही ऑनलाइन खरीदी व खरीदी केंद्र पर भौतिक रूप से उपलब्ध मात्रा का सत्यापन भी कराएं।

Ajeet shukla
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned