scriptआवंटित आवास में रहवास को आखिरी अल्टीमेटम, फिर रद्द होगा आवंटन | Singrauli collector directed nagar nigam to cancel housing allocation | Patrika News

आवंटित आवास में रहवास को आखिरी अल्टीमेटम, फिर रद्द होगा आवंटन

locationसिंगरौलीPublished: Dec 15, 2019 01:39:34 pm

Submitted by:

Ajeet shukla

कलेक्टर ने दिया नोटिस जारी करने का निर्देश….

Singrauli collector directed nagar nigam to cancel housing allocation

Singrauli collector directed nagar nigam to cancel housing allocation

सिंगरौली. आवास आवंटित होने के बाद अरसा बीत गया, लेकिन अभी तक ज्यादातर लोगों ने आवास में रहना शुरू नहीं किया है। कलेक्टर ने इस बात को गंभीरता से लिया है। हितग्राहियों को आवास में रहने के लिए आखिरी अल्टीमेटम दिया गया है। इसके बावजूद आवास खाली रहते हैं तो आवंटन निरस्त कर दिया जाएगा। बात नगर निगम के मोरवा जोन में बनाए गए आवासों की कर रहे हैं।
आईएचएसडीपी योजना के तहत मोरवा में 200 आवास बनाए गए हैं। इनमें से 144 ने निर्धारित राशि जमा कर दी है, लेकिन राशि जमा करने और आवास आवंटित होने के बावजूद डेरा केवल 47 हितग्राहियों ने जमाया है। 97 आवास अभी भी खाली हैं। आवंटित कराने के बाद हितग्राहियों ने अभी तक वहां रहने की जरूरत नहीं समझी है। इस बात को कलेक्टर केवीएस चौधरी ने गंभीरता से लिया है।
नगर निगम अधिकारियों को कलेक्टर ने निर्देशित किया है कि वह उन हितग्राहियों को नोटिस के जरिए आवास में रहने की नसीहत दें। नोटिस के बाद भी हितग्राही आवास में रहना शुरू नहीं करते हैं तो उन आवंटन निरस्त कर अन्य को आवास आवंटित किया जाए। ताकि योजना के तहत आवास निर्माण का उद्देश्य पूरा हो सके। मोरवा जोन में भ्रमण के दौरान कलेक्टर ने कहा कि किसी भी स्थिति में आवास खाली नहीं रहने चाहिए।
फैक्ट फाइल
200 आवास हितग्राहियों को है आवंटित
144 हितग्राहियों ने जमा किया शुल्क
56 हितग्राहियों का शुल्क जमा होना बाकी
47 हितग्राहियों ने आवास में रहना शुरू किया
97 हितग्राहियों का आवास अभी है खाली

ट्रेंडिंग वीडियो