दायित्वों में निर्वहन में मिली लापरवाही तो अधिकारियों को देना होगा जवाब

कलेक्टर ने अधिकारियों को दिया निर्देश ......

By: Ajeet shukla

Published: 20 May 2021, 09:35 PM IST

सिंगरौली. कोरोना संक्रमण की चेन तोडऩे के बावत सौंपी गई जिम्मेदारी में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। दायित्वों के निर्वहन में लापरवाही मिली तो अधिकारियों को इसका स्पष्टीकरण देना होगा। कलेक्टर राजीव रंजन मीना ने कोरोना की ड्यूटी में लगाए गए राजस्व विभाग सहित अन्य विभाग प्रमुखों का यह निर्देश दिया।

कलेक्ट्रेट सभागार में वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से आयोजित बैठक में कलेक्टर ने आरआरटी टीम के नोडल अधिकारियो सहित कोविड 19 की ड्यूटी में लगे अधिकारियों उनके कार्य संबंधित रिपोर्ट मांगी। रिपोर्ट देने में कई अधिकारी अक्षम रहे। इस पर कलेक्टर खफा हो गए। उन्होंने होम आइसोलेशन के रोगियों की सघन मॉनिटरिंग करने के निर्देश दिया।

कलेक्टर ने कहा कि कोरोना वायरस का संकट जिले के लिए असाधारण परिस्थिति है। इस स्थिति में सभी का प्रमुख कार्य कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के साथ इससे पीडि़त मरीजों को उचित उपचार उपलब्ध कराना है। उन्होंने कहा है कि अब तक अधिकारियों द्वारा सराहनीय कार्य किया गया है। आगे भी इसे बरकरार रखा जाए।

सभी अधिकारी कोरोना संकट को चुनौती मानकर पूरी जिम्मेदारी से सौंपे गए कार्य को करें। उन्होंने कहा कि जिले के डॉक्टर और मेडिकल के अन्य कर्मचारी कठिन परिस्थितियों में कोरोना संक्रमण के खतरे के बीच पीपीई किट पहनकर भीषण गर्मी में कोरोना वार्ड में भर्ती मरीजों का उपचार कर रहे हंै। ऐसे में उनके कार्य का सराहा जाना चाहिए।

्रउन्होंने आरआरटी टीम के अधिकारियों व नगर निगम 45 वार्डों में तैनात नोडल अधिकारियों सहित विकासखंडों में तैनात अधिकारियों को निर्देश दिया कि कोरोना टेस्ट में पाजीटिव मिलने वाले रोगियों को तत्काल मेडिकल किट मुहैया कराएं। उकिट वितरण की गूगल सीट और सार्थक एप के माध्यम से निगरानी की जाए।

होम आइसोलेशन या कोरोना कफ्र्यू का उल्लंघन करने वालों के विरूद्ध नियमानुसार दंडात्मक कार्यवाही की जाए। सुबह से ही आरआरटी टीम अपने अपने वार्डों में भ्रमण कर होम आइसोलेट किए गए मरीजों के स्वास्थ्य की जानकारी प्राप्त करें। बैठक के दौरान संयुक्त कलेक्टर बीपी पाण्डेय, एसडीएम ऋषि पवार, संपदा सर्राफ, डिप्टी कलेक्टर एसपी मिश्रा बैठक मे शामिल रहे।

Ajeet shukla Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned