आवंटित आवास में नहीं बनाया ठिकाना तो रद्द होगा आवंटन

कलेक्टर ने जारी किया निर्देश....

By: Ajeet shukla

Published: 03 Dec 2019, 12:13 PM IST

सिंगरौली. आवंटित आवास में अभी तक ठिकाना नहीं बनाया है तो तत्काल डेरा जमा लें। देर की तो आवंटन निरस्त हो जाएगा। बात मोरवा में आईएचएसडीपी योजना के तहत आवंटित आवासों की कर रहे हैं। कलेक्टर ने निर्देशित किया है कि जो हितग्राही आवास में नहीं रह रहे हैं उनका आवंटन निरस्त कर दिया जाए। कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित बैठक के दौरान कलेक्टर केवीएस चौधरी ने नगर निगम आयुक्त को यह निर्देश दिया है।

नगर निगम आयुक्त शिवेंद्र सिंह को निर्देशित करते हुए कलेक्टर ने कहा कि संज्ञान में आया है कि आवासों का निर्माण काफी समय पहले पूरा हो चुका है। कई लोगों को तैयार आवास में रहने को कहा भी गया है, लेकिन हितग्राही आवासों में नहीं रह रहे हैं। बेहतर होगा कि आवंटियों को अंतिम नोटिस जारी करें। इसके बावजूद वह आवास में रहना शुरू नहीं करते हैं तो उनका आवंटन निरस्त करने की कार्यवाही की जाए।

कलेक्टर ने निगम आयुक्त से गनियारी में आवंटित प्रधानमंत्री आवासों में भी आवंटियों के रहने की कार्यवाही शुरू कराने को कहा है। इसके अलावा उनकी ओर से प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत निर्माणाधीन आवासों का कार्य तेजी के साथ पूरा कराने को कहा है। इसके लिए उन्हें सीइओ जिला पंचायत ऋतुराज को निर्देशित किया। इसके अलावा भी कलेक्टर की ओर से कई निर्देश जारी किए गए। इस दौरान सहायक कलेक्टर संघप्रिय, डिप्टी कलेक्टर व्हीपी पाण्डेय, एसडीएम ऋषि पवार, डिप्टी कलेक्टर रवि मालवीय सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

जारी कराएं आवास की अगली किस्त
जनपद पंचायतों में निर्माणाधीन प्रधानमंत्री आवासों का निर्माण कार्य तय समय पर पूर्ण कराए जाने का निर्देश देते हुए कलेक्टर ने कहा है कि पहली किस्त से कार्य पूरा करा चुके हितग्राहियों को दूसरी और दूसरी किस्त से कार्य पूरा करा चुके हितग्राहियों को जल्द से जल्द तीसरी किस्त उपलब्ध कराई जाए। ताकि आवासों का निर्माण समय पर पूरा हो सके।

बैठक में जारी हुए यह भी निर्देश
- पेंशन प्राप्त कर रहे दिव्यांग के यूडी आईडी को शत प्रतिशत पोर्टल में दर्ज कराएं।
- गौशाला निर्माण के लिए भूमि आवंटित हो चुका है तो निर्माण कार्य शुरू कराएं।
- स्कूल व कॉलेजों के छात्रावासों में मरम्मत का कार्य जल्द से जल्द पूरा कराएं।
- एएनएम व आशा कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षित किए जाने की कार्यवाही पूरी करें।

Ajeet shukla Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned