scriptस्वास्थ्य केन्द्रों में सेवा देंगे प्राइवेट अस्पताल के डॉक्टर, जानिए कलेक्टर ने क्यों दिया निर्देश | Singrauli collector gave instructions to CMHO | Patrika News

स्वास्थ्य केन्द्रों में सेवा देंगे प्राइवेट अस्पताल के डॉक्टर, जानिए कलेक्टर ने क्यों दिया निर्देश

locationसिंगरौलीPublished: Nov 18, 2019 01:10:52 pm

Submitted by:

Amit Pandey

कलेक्टर ने सीएमएचओ दिए निर्देश…..

Singrauli collector gave instructions to CMHO

Singrauli collector gave instructions to CMHO

सिंगरौली. जिले में डॉक्टरों की कमी होने के चलते लडख़ड़ाई स्वास्थ्य व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए जिला अस्पताल में शनिवार की शाम कलेक्टर केवीएस चौधरी ने स्वास्थ्य महकमे के साथ एक बैठक आयोजित किया है। बैठक में कलेक्टर ने बेहतर स्वास्थ्य सुविधाओं पर कड़ा रूख अपनाते हुए यह निर्देश दिया है कि जिले के सीएचसी व पीएचसी में प्राइवेट अस्पताल के डॉक्टर सप्ताह में एक-एक दिन करके अपनी सेवाएं देंगे।
जिले के स्वास्थ्य केन्द्रों में मरीजों को बेहतर उपचार सुविधा मुहैया नहीं हो पा रही है। उन्हें उपचार के लिए न तो डॉक्टर मिल रहे हैं और न ही दवाएं। ऐसी परिस्थिति में मरीजों को परेशानी झेलनी पड़ रही है। लाचार होकर मरीजों को झोलाछाप डॉक्टरों के पास उपचार कराना पड़ रहा है। इससे मरीजों की जान पर बन रही है। तमाम परेशानियों को ध्यान में रखते हुए मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं देने के लिए कलेक्टर ने एक निर्देश जारी करते हुए सीएमएचओ को निर्देश दिया कि जिले के स्वास्थ्य केन्द्रों में प्राइवेट चिकित्सक सप्ताह में एक-एक दिन अपनी सेवाएं देना उचित समझें। हालांकि कलेक्टर के निर्देश को प्राइवेट चिकित्सकों ने स्वीकार किया है।
एनसीएल व एनटीपीसी के डॉक्टर भी देंगे सेवाएं
बैठक के दौरान उपस्थित एनटीपीसी व एनसीएल के वरिष्ठ चिकित्सों ने भी स्वास्थ्य सुविधा मुहैया कराने की बात कहा है। जरूरत पडऩे पर स्वास्थ्य केन्द्रों में चिकित्सा शिविर भी आयोजित किए जाएंगे। इस बात को स्वीकार करते हुए एनटीपीसी व एनसीएल के वरिष्ठ चिकित्सकों ने सीएचसी व पीएचसी में एक दिन अपनी सेवाएं देने की बात कहा है।
बैठक में रहे उपस्थित
जिला अस्पताल में बैठक के दौरान सहायक कलेक्टर संघ प्रिय, सीएमएचओ डॉ. आरपी पटेल, सिविल सर्जन डॉ. एनके जैन, एनटीपीसी व एनसीएल के वरिष्ठ चिकित्सक सहित डॉ. एसके श्रीवास्तव, डॉ. डीके मिश्रा, डॉ. एनबी दुबे, डॉ. सर्वजीत विश्वास, डॉ. प्रतीक श्रीवास्तव, डॉ. विनोद वैश्य, डॉ. प्रदीप कुमार वैश्य सहित जिलेभर के प्राइवेट चिकित्सक मौजूद रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो