scriptदेश की इस बड़ी कंपनी को मनमानी करने पर कलेक्टर ने दिया अल्टीमेटम | Singrauli collector gave notice to NCL to do pollution | Patrika News
सिंगरौली

देश की इस बड़ी कंपनी को मनमानी करने पर कलेक्टर ने दिया अल्टीमेटम

क्षेत्र में जबरदस्त प्रदूषण…

सिंगरौलीMar 26, 2019 / 10:49 pm

Ajeet shukla

covering vehicle transport coal in Singrauli is mandatory with sheet: SC

covering vehicle transport coal in Singrauli is mandatory with sheet: SC

सिंगरौली. नियमों को नजरअंदाज कर मनमाने तरीके से किए जा रहे कोल परिवहन को कलेक्टर ने संज्ञान में लिया है। कलेक्टर के आदेश पर एनसीएल को अल्टीमेटम दिया गया है कि वह कोल परिवहन में लगे ठेकेदारों से नियमों का पालन कराएं।
परिवहन में नियमों का पालन नहीं किया जाता है तो ठेकेदार पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। साथ ही इसके लिए कंपनी को भी जिम्मेदार माना जाएगा। कलेक्टर केवीएस चौधरी के निर्देश के बाद एसडीएम नागेश सिंह की ओर से एनसीएल के जयंत, निगाही, गोरबी, झिंगुरदह, दुद्धीचुआ व अमलोरी परियोजना प्रबंधक को नियमों का पालन कराने के बावत आदेश जारी किया गया है।
आदेश में कहा गया है कि परिवहन के दौरान निर्धारित नियमों का पालन नहीं किया जा रहा है। जिससे पूरा का पूरा इलाका प्रदूषण की चपेट में हैं। खासतौर पर बैढऩ से मोरवा जाने वाले मुख्य मार्ग पर जबरदस्त प्रदूषण रहता है। इसके आगे गोरबी मार्ग भी जबरदस्त तरीके से प्रदूषण की चपेट में है। लोगों को प्रदूषण की समस्या से राहत मिल सके, इसके लिए निर्धारित नियमों का पालन किया जाए।

कलेक्टर ने खुद देखी है भयावहता
नियमों को नजरअंदाज किए जाने से कोल डस्ट के चलते बनी प्रदूषण की भयावहता को कलेक्टर केवीएस चौधरी ने खुद अपनी आंखों से देखा है। अभी कुछ दिन पहले भ्रमण पर निकले कलेक्टर इसी रास्ते से मोरवा गए थे। उन्होंने उसी समय वहां की भयावहता का आंकलन किया था। कंपनी के महाप्रबंधकों को जारी आदेश इसी का नतीजा माना जा रहा है।
निर्धारित नियमों में यह करना है पालन
– सडक़ पर फैले कोयले की सफाई कराई जाए
– सडक़ पर पानी का छिडक़ाव किया जाए।
– परिवहन के समय कोयला पूरी तरह से ढका रहे।
– नियमों का पालन हो रहा है इसकी वीडियोग्राफी हो।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो