हड़ताल के बीच गरीबों में राशन वितरण के लिए कलेक्टर ने बनाई विशेष व्यवस्था

नोडल अधिकारी संभालेंगे कमान ....

By: Ajeet shukla

Published: 12 Feb 2021, 10:56 PM IST

सिंगरौली. शासकीय उचित मूल्य की दुकानों के विक्रेताओं की हड़ताल के मद्देनजर जिला प्रशासन ने राशन वितरण की नई व्यवस्था बनाई है। कलेक्टर राजीव रंजन मीना ने नोडल अधिकारियों को कमान संभालने का निर्देश दिया है। कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित बैठक के दौरान कलेक्टर ने कहा कि प्रत्येक क्षेत्र में वहां के नोडल अधिकारियों के माध्यम से खद्यान का वितरण कराया जाए। किसी भी स्थिति में गरीब हितग्राहियों को राशन की समस्या नहीं होनी चाहिए।

कलेक्टर ने कहा कि विक्रेताओं की हड़ताल के चलते २ लाख से अधिक परिवारों के समक्ष राशन का संकट खड़ा हो गया है। हितग्राहियों में फरवरी का राशन वितरण के लिए दुकानों में पहुंच चुका है। नोडल अधिकारी वितरण की व्यवस्था बनाएं। कलेक्टर ने इसके अलावा अन्य कई निर्देश दिया। सीएम हेल्प लाइन की शिकायतों का निराकरण करने का निर्देश देते हुए कलेक्टर ने कहा कि कई विभागीय अधिकारियों द्वारा अभी तक लंबित प्रकरणों का निराकरण नहीं किया जा सका है।

कलेक्टर ने नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि यह खेदजनक है कि लंबित मामलों में कई प्रकरण प्राकृतिक आपदा से संबंधित हैं, जिनका निराकरण नहीं किया जा सका है। कलेक्टर ने भूमि व रेत माफिया के खिलाफ कार्रवाई करने के साथ मिलावट से मुक्ति अभियान और गुंडा बदमाशों पर सख्त कार्रवाई का निर्देश दिया। बैठक में सीइओ जिला पंचायत साकेत मालवीय, अपर कलेक्टर डीपी बर्मन, संयुक्त कलेक्टर बीपी पाण्डेय, एसडीएम ऋषि पवार, तहसीलदार जीतेंद्र वर्मा सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

बैठक में जारी किया गया यह निर्देश
- गेहूं उपार्जन के बावत किसानों के पंजीयन में सुविधाएं दी जाएं।
- किसान सम्मान निधि व मुख्यमंत्री किसान कल्याण निधि का लाभ दें।
- कुपोषण से मुक्ति अभियान के तहत बच्चों का इलाज कराया जाए।
- आंगनवाड़ी केंद्रों का संबंधित अधिकारी नियमित रूप से निरीक्षण करें।
- गर्मी के मद्देनजर पेयजल व्यवस्था को लेकर तैयारी शुरू की जाए।
- नवीन हैंडपंप की स्वीकृति दी जाए और खराब हैंडपंप सही किए जाएं।

Ajeet shukla Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned